- पहली में विधायक इरफान सोलंकी वादी, बाकी दो में पुलिस, 24 स्टूडेंट्स नामजद, कल्याणपुर सीएचसी में कराया मेडिकल

- 7 सीएलए, बलवा, जान से मारने का प्रयास जैसी गंभीर धाराएं लगी, तमंचे, रॉड और कारतूस बरामद करने का भी दावा, बाद में भारी धाराएं हटाने की चर्चा

kanpur@inext.co.in

KANPUR: मेडिकल कालेज बवाल के मामले में पुलिस ने तीन एफआईआर दर्ज की है। जिसमें दो में पुलिस और एक में विधायक इरफान सोलंकी वादी हैं। स्टूडेंट्स के खिलाफ पहले 7 सीएलए, बलवा, जान से मारने के प्रयास जैसी संगीन धाराओं में मामला दर्ज किया गया। बाद में 7 सीएलए और दफा फ्07 हटाए जाने की भी चर्चा रही। पुलिस की ओर से दर्ज की गई एक रिपोर्ट में ख्ब् मेडिकल स्टूडेंट्स को नामजद किया गया है। पुलिस ने सभी का कल्याणपुर सीएचसी में मेडिको लीगल कराया है। एसएसपी यशस्वी यादव ने बताया कि जिस वृद्ध दंपत्ति के साथ मेडिकल स्टूडेंट्स ने अभद्रता की थी उनकी ओर से भी तहरीर दिलाने के लिए कहा है।

इरफान सोलंकी की ओर से दर्ज रिपोर्ट में मेडिकल स्टूडेंट के जानलेवा हमला करने, मारपीट जैसी धाराएं लगाई गई है। वहीं पुलिस ने एक रिपोर्ट में मेडिकल कालेज गेट पर मेडिकल स्टूडेंट पर पथराव और फायरिंग की रिपोर्ट है। वहीं तीसरी एफआईआर में हॉस्टल में पुलिस पर फायरिंग करने ओर पेट्रोल बम फेकने की रिपोर्ट है।

तो पुलिस ने एडिट कर दी बवाल की सीसीटीवी फुटेज

हैलट के बाहर पुलिस की ओर से सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। इसके अलावा हैलट के सामने स्थित पेट्रोलपंप पर भी म् सीसीटीवी कैमरे लगे हैं। पुलिस ने पेट्रोल पंप मालिक से सीसीटीवी फुटेज निकलवाई। लेकिन वहीं पर खेल भी कर दिया। फुटेज में मेडिकल स्टूडेंट की तोड़फोड़ करने वाला वीडियो तो है लेकिन सपा विधायक और समर्थकों के बवाल और हंगामे की एक भी फुटेज नहीं है। यहीं फुटेज पुलिस ने लखनऊ भी भिजवाई है। वहीं एसएसपी से सपाईयों के बवाल और उपद्रव के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि अगर डॉक्टरों की तरफ से कोई तहरीर दी जाती है तो उस पर भी रिपोर्ट दर्ज की जाएगी।