आई एक्सक्लूसिव

-बंगलुरू की फ्लाइट शुरू होने के बाद देहरादून के लिए कानपुराइट्स मांग रहे हैं फ्लाइट, अभी दून के लिए सिर्फ 2 ही ट्रेनें

-सोशल साइट पर दर्जनों लोग एयरपोर्ट अथॉरिटी को फ्लाइट शुरू करने की कर रहे हैं डिमांड, स्पाइसजेट ने दिया आश्वासन

kanpur@inext.co.in

KANPUR: दिल्ली की 1 फ्लाइट से शुरू हुआ चकेरी एयरपोर्ट तेजी से देश के हवाई नक्शे पर अपना नेटवर्क बढ़ा रहा है। दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और बंगलुरू के बाद अब पंतनगर नैनीताल की फ्लाइट अप्रैल से शुरू होने की उम्मीद है। वहीं कानपुराइट्स देहरादून की डायरेक्ट फ्लाइट शुरू करने की डिमांड करने लगे हैं। हाल ही में ट्विटर अकाउंट में कानपुर के रहने वाले दर्जनों लोगों ने एयरपोर्ट अथॉरिटी और स्पाइसजेट कंपनी को ट्वीट कर कानपुर-देहरादून की डायरेक्टर फ्लाइट शुरू करने की डिमांड की है। इस पर डिमांड को मानते हुए एविएशन कंपनी ने आश्वासन दिया है कि जल्द फ्लाइट शुरू की जाएगी।

कानपुर से सिर्फ 1 ट्रेन

देहरादून ईस्ट यूपी वालों के लिए फेमस टूरिस्ट डेस्टिनेशन है। इसके अलावा कानपुर के हजारों लोग देहरादून में रहकर जॉब कर रहे हैं। वहीं एजूकेशन हब होने की वजह से भी सैकड़ों स्टूडेंट्स हायर स्टडीज के लिए भी वहां का रुख करते हैं। लेकिन यहां से देहरादून के लिए सिर्फ 1 ट्रेन संगम एक्सप्रेस है। यह रात में 9.20 बजे कानपुर सेंट्रल से रवाना होती है। देहरादून तक पहुंचने में यह ट्रेन 16.10 घंटे से भी ज्यादा का समय लेती है। इतने लंबा वक्त लेने की वजह से लोग इस ट्रेन से देहरादून जाना कम पसंद करते हैं। ज्यादातर लोग लखनऊ से जाने वाली दून एक्सप्रेस को ही पसंद करते हैं जो शाम 6 बजे लखनऊ से रवाना होकर सुबह 7 बजे दून पहुंचा देती है।

-----------

गर्मियों में मिलेगा काफी लोड

गर्मियों की शुरुआत होते ही काफी संख्या में कानपुर के लोग देहरादून, मसूरी, चारधाम की यात्रा के लिए जाते हैं। लेकिन डायरेक्ट फ्लाइट न होने की वजह से लोग समय की बचत करने के लिए फ्लाइट से दिल्ली और फिर वहां से वाया फ्लाइट और बाई कार और ट्रेन जाते हैं। बता दें कि लखनऊ से भी देहरादून के लिए सिर्फ 1 डायरेक्ट फ्लाइट जाती है। ऐसे में कानपुर से अगर दून के लिए फ्लाइट शुरू होती है तो यह एविएशन कंपनी के लिए काफी फायदे का सौदा होगा।

-----------

कानपुर से दून का सफर है मुश्किल

लखनऊ से सिफर् 1 फ्लाइट

टाइम डिर्पाचर अराइवल जर्नी टाइम फेयर

12.50 पीएम 2 पीएम 1.10 घंटा 3,083 रुप

-------

कानपुर से सिर्फ 1 ट्रेन

ट्रेन नेम डिर्पाचर अराइवल जर्नी टाइम फेयर

संगम एक्सपे्रस 9.20 पीएम 1.10 पीएम 16.10 घंटा 1405 रुपए (सेकेंड क्लासस)

-----------

मई से दिल्ली के लिए बोईग विमान

दिल्ली से कानपुर

अराइवल डिपार्चर जर्नी टाइम फ्लाइट कैपेसिटी

7.05 बजे 8 बजे 55 मिनट 189 सीटर

कानपुर से दिल्ली

डिपार्चर अराइवल जर्नी टाइम फ्लाइट कैपेसिटी

8.40 बजे 9.50 बजे 1.10 घंटा 189 सीटर

-----------

कंपनी ने दिया आश्वासन फोटो स्क्रीनशॉट

1 मार्च से शुरू हुई बंगलुरू की फ्लाइट से उत्साहित एविएशन कंपनी ने जल्द देहरादून के लिए फ्लाइट शुरू करने का आश्वासन दिया है। यह आश्वासन एविएशन कंपनी के ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से किया गया है।

-------

यहां के लिए फ्लाइट शुरू

-दिल्ली

-कोलकाता

-मुंबई

-बंगलुरू

--------

फ्लाइट देहरादून के लिए शुरू की जा सकती है। कंपनी अगर सेवाएं देना चाहती है तो प्रस्ताव एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया को भेजा जा सकता है।

-जमील खालिक, डायरेक्टर, चकेरी एयरपोर्ट।