प्रत्येक दस किमी में कैंप लगाकर कांवरियों को दी जाएगी दवा

allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: सावन मास में कांवरियों को बेहतर सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी. इस संबंध में बुधवार को हुई बैठक में डीएम ने कहा कि एक अति आधुनिक कंट्रोल रूम की स्थापना की जाएगी जो 24 घंटे चालू रहेगा. हर दस किमी में हेल्थ कैंप लगाकर कांवरियों को दवाओं का वितरण किया जाएगा. इस दौरान पुलिस के आलाधिकारियों ने भी सावन मास के मद्देनजर अपने सुझाव दिए.

दुरुस्त की जाएगी बैरिकेडिंग

डीएम सुहास एलवाई ने कहा कि सावन मास में कांवरियों को आने-जाने के समुचित और सुलभ रास्ते मुहैया कराए जाएं. पीडब्ल्यूडी को बैरिकेडिंग की व्यवस्था किए जाने के आदेश दिए गए. सीएमओ को रूट पर एक सिपाही के साथ एंबुलेंस तैनात करने को कहा गया. डीएम ने कहा कि दवाओं की उपलब्धता पर्याप्त मात्रा में होनी चाहिए, बिजली विभाग को मेला शुरू होने से पहले पूरी लाइन, तार इत्यादि को दुरुस्त करने के निर्देश दिए गए. आबकारी विभाग को मुख्य तिथियों के दौरान मार्ग पर शराब के ठेके बंद रखने के आदेश दिए गए. खाद्य सुरक्षा विभाग को रास्ते में पड़ने वाली दुकानों या ढाबों पर रेटलिस्ट या रेट चार्ट लगाए जाने व बाढ़खंड अभियंता को घाटों को दुरुस्त रखने के निर्देश दिए गए हैं.

सुरक्षा को लेकर एसएसपी ने दिए सुझाव

एसएसपी नितिन तिवारी ने कहा कि फ्री कास्ट (कंक्रीट) की बैरिकेडिंग लगाई जाए. जहां-जहां ओवरब्रिज बन रहे हैं, उसके बगल में सर्विस रोड को दुरुस्त रखने को कहा गया. एसएसपी ने कहा कि भंडारे रोड से दस फीट की दूरी पर बाएं ओर ही लगाए जाएंगे. बैठक में सावन मास की तैयारियों को घंटों मंथन चला. बैठक में एसपी ट्रैफिक कुलदीप सिंह, एडीएम सिटी रजनीश राय, सिटी मजिस्ट्रेट एके कनौजिया, सीएमओ गिरिजाशंकर बाजपेई के साथ एसडीएम हंडिया राजा गणपति, एसडीएम फूलपुर, सोरांव व तीनों सीओ उपस्थित रहे.