- कॉमेडियन कपिल शर्मा ने आई नेक्स्ट से शेयर की दिल की बातें

LUCKNOW: जिसने जिंदगी में ऑटो बसों में धक्के नहीं खाये, गर्मी में पसीने से भीगी शर्ट नहीं पहनी, असल में उसने जिंदगी नहीं जी। हमारी छोटी-छोटी बातें जिनको हम भूल गये हैं, वहीं हमारे खुशी की सबसे बड़ी वजह है। छोटी-छोटी बातों में खुशी के राज छुपे होते हैं। यह बातें एक्टर और कॉमेडियन कपिल शर्मा ने कही। अपने अंदाज और हाजिर जवाबी से लोगों को हंसा-हंसा कर लोट पोट कर देने वाले और कॉमेडी से लेकर एक्टिंग तक में अपना लोहा मनवा चुके बेहतरीन कॉमेडियन कपिल शर्मा अपने नए शो के प्रमोशन के सिलसिले में शहर आये हुए थे, जहां पर उन्होंने आई नेक्स्ट से कई बातें शेयर की।

उनसे पॉलिटिकल सवाल नहीं करूंगा

अपने कॉमेडी शो में कई बड़ी फिल्मी हस्तियों को बुला चुके कपिल ने कहा कि उनकी तमन्ना है कि वो प्रधानमंत्री मोदी को अपने शो में बुलाए और उनसे पॉलिटिकल बातें न करके उनके बचपन की बातें लोगों तक पहुंचाये, जैसे वो बचपन में पढ़ने में कैसे थे। इसके अलावा उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी की स्टोरी बहुत ही इंटरेस्टिंग है। जहां आज के युवा जरा से परेशानी होने पर नशे के लती हो जाते हैं, वहीं उनको मोदीजी से सीख लेनी चाहिए। उनका जैसा बैकग्राउंड है, वहां से निकलकर सबसे बड़े लोकतांत्रिक देश का प्रधानमंत्री बनना बहुत ही बड़ी बात है।

लालू का अंदाज सबसे निराला

कपिल शर्मा ने कहा कि उनको सबसे ज्यादा पॉलिटिकल लीडर जो पसंद हैं, वो लालू प्रसाद यादव हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि उनके बोलने का ढंग ही लोगों को हंसा देता है। अगर लालू शो में आये तो मेरे ख्याल से वो सबसे ह्यूमरस शो होगा।

फेसबुक और ट्विटर का भी हो लाइसेंस

आज के समय में फेसबुक और ट्विटर पर बिना दिमाग के लोग हैं। इसको चलाने वालों को सरकार लाइसेंस दे और सबसे पहले चेक करे कि उनके पास दिमाग है कि नहीं। आज जिसको देखो वो फेसबुक और ट्विटर पर इंसाफ करने लगा है। बिना सिर-पैर के पोस्ट देखने को मिलते हैं।

शहर का आर्टिस्ट मिला तो जरूर लूंगा

कपिल ने कहा कि यह शहर मुझे बहुत ही अच्छा लगता है, क्यों लगता है यह पता नहीं। अपने शो में शहर को जगह देने के बारे में पूछने पर कपिल ने कहा कि यह शहर बहुत ही नजाकत और नफासत वाला है। यहां की बोली और तहजीब हर किसी में नहीं होती है। अगर यहां का कोई कलाकार आया तो उसको शो में जरूर जगह दूंगा।

लाइफ को सीरियसली नहीं लेना चाहिए

कलाकारों को बोलने की स्वतंत्रता कितनी होनी चाहिए, इस सवाल के जवाब में कपिल ने कहा कि हम लोग बहुत ही सीरियसली लाइफ को ले लेते हैं, जबकि लाइफ को एंज्वाय करना चाहिए। हम कलाकार बस हंसाना जानते हैं। हमारा काम है लोगों को हंसाना, जो हम बखूबी करते हैं। लोगों को इसमें बुरा नहीं मानना चाहिए, बल्कि एंज्वॉय करना चाहिए।