-IPL में महंगे बिकने वाले players में हुए शामिल, सनराइजर्स हैदराबाद ने 3.75 करोड़ में खरीदा

-DLW के इस क्रिकेट खिलाड़ी से यंगस्टर्स को मिल रही एनर्जी

VARANASI : बनारस के क्रिकेट प्लेयर करन शर्मा ने आईपीएल में अभी से कमाल दिखाना शुरू कर दिया है। ऑक्शन के दौरान बेस प्राइज से कई गुना अधिक में बिके। उन्हें सनराइजर्स हैदराबाद ने 3.75 करोड़ में खरीदा जबकी उनका बेस प्राइज 30 लाख रहा। क्रिकेट पंडितों को करन की कीमत ने चौंकाया जरूर लेकिन उनकी काबिलियत के हिसाब से अधिक भी नहीं मान रहे हैं। हालांकि करन को इसकी उम्मीद थी।

बनारस में सीखा क्रिकेट

आईपीएल में दुनिया के दिग्गज क्रिकेट खिलाडि़यों के साथ खेलने वाले करन शर्मा ने क्रिकेट का ककहरा बनारस में सीखा है। बेसिकली मेरठ के रहने वाले करन के पिता डीएलडब्ल्यू इम्प्लॉई रहे। उनके साथ करन यहां पहुंचे और स्पो‌र्ट्स ग्राउंड से क्रिकेट की शुरुआत की। उन्हें यहीं नौकरी करने का मौका भी मिला। करन अपने मेहनत के बल पर देखते-देखते दुनिया भर की नजरों में चढ़ गए। 2007 में इन्होंने रेलवे की टीम में जगह बनायी। राइट आर्म लेग ब्रेक बॉलर और लेफ्ट हैण्ड इस बैट्समैन ने हर मैच में शानदार परफॉर्म किया।

IPL में बनायी जगह

करन को वर्ष 2009 में आईपीएल टीम रॉयल चैलेंजर्स बंगलुरु की टीम में जगह मिली। 2013 में सनराइज हैदराबाद की ओर से खेलने का मौका मिला। उन्होंने आईपीएल के इस सीजन में जबरदस्त खेल दिखाया। दुनिया के दिग्गज बैट्समेन को अपनी बॉलिंग से परेशान किया और अपने बैटिंग का हुनर भी दिखाया। इसके बाद करन सीजन के बेस्ट इकनॉमिकल प्लेयर बने। बीसीसीआई ने भी उन्हें पुरस्कृत किया। इस बार करन को हर टीम लेना चाहती थी। उनकी बेस प्राइज 30 लाख रखी गयी थी। लेकिन उन्हें हासिल करने की जबरदस्त होड़ ने उनके प्राइज को 3.75 करोड़ तक पहुंचा दिया।

हर वक्त करेंगे best

करना का कहना है कि पिछले आईपीएल सीजन में अच्छे प्रदर्शन से उन्हें इस बार काफी उम्मीद थी। ऑक्शन में वैसा ही हुआ जैसा वह सोच रहे थे। करन बेहद कांफिडेंट हैं। वह कहते हैं कि उन पर कोई प्रेशर नहीं है। वह हर मैच में अपना बेस्ट करने की कोशिश करते हैं। आगे भी लगातार करते रहेंगे। करन इस वक्त अपनी फैमिली के साथ मेरठ में मौजूद हैं। करन के करिश्मे से वाकिफ क्रिकेट के जानकार उसके आईपीएल से आगे खेलने की उम्मीद कर रहे हैं। उनकी उपलब्धियों से बनारस के युवा क्रिके‌र्ट्स को जबरदस्त ऊर्जा मिल रही है। करन के घर बनारस लौटने पर वह उनसे सीखने का कोई मौका नहीं छोड़ते हैं। करन भी उन्हें अधिक से अधिक वक्त देकर खुशी महसूस करते हैं।