मस्तान मार्केट के पास लगे चार सौ केवीए के ट्रांसफार्मर में लगी आग

करेली सब स्टेशन पर फोन करने में परेशान हुए क्षेत्रीय निवासी

ALLAHABAD@inext.co

ALLAHABAD: गर्मी का मौसम शुरू होते ही पावर कारपोरेशन की मुश्किलें बढ़ने लगी हैं। रविवार को करेली के मस्तान मार्केट के करीब लगे चार सौ केवीए के ट्रांसफार्मर में अचानक चिंगारी उठी और देखते-देखते ही उसमें आग लग गई। हालांकि कोई बड़ी दुर्घटना नहीं हुई लेकिन ट्रांसफार्मर जलने से तीन घंटे तक मस्तान मार्केट के आसपास के सैकड़ो निवासियों को परेशान होना पड़ा। क्षेत्रीय निवासी मो। अकरम व अहमद अली ने बताया कि दोपहर एक बजे के करीब ट्रांसफार्मर में चिंगारी दिखाई दी और उसमें से धुआं निकलने लगा। सूचना करेली सब स्टेशन के कर्मचारियों को देने का प्रयास किया गया, लेकिन किसी का फोन नहीं उठा।

एक घंटे बाद पहुंचे कर्मचारी

मस्तान मार्केट के करीब लगे ट्रांसफार्मर में दोपहर एक बजे के लगभग चिंगारी की वजह से आग लग गई। लेकिन मौके पर कर्मचारियों को पहुंचने में एक घंटा लग गया। कर्मचारी पहुंचे तो उन्हें क्षेत्रीय निवासियों के विरोध का सामना करना पड़ा, लेकिन कई बुजुर्गो ने मामला बढ़ता देख सभी को शांत करा दिया। दो घंटे की मशक्कत के बाद ट्रांसफार्मर को ठीक किया गया।

मस्तान मार्केट के पास जो ट्रांसफार्मर लगा है वह जला नहीं था। चिंगारी उठने से थोड़ी दिक्कत हुई थी। इसकी वजह से तीन घंटे तक बिजली की सप्लाई ठप की गई थी।

रवीन्द्र पाल, एसडीओ, करेली सब स्टेशन