भारी पुलिसबल के साथ 60 जगह बिजली चोरी पकड़ी

घबराकर महिला हुई बेहोश, हार्ट अटैक का आरोप

Meerut. बिजली चोरों के खिलाफ विभाग ने शनिवार को लिसाड़ी गेट क्षेत्र के करीम नगर और जैदी फार्म में अभियान चलाकर 60 से अधिक घरों में बिजली चोरी पकड़ी. अभियान के दौरान विद्युत विभाग की टीम के साथ भारी पुलिसबल देखकर एक महिला की हालत बिगड़ गई. महिला को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया. लोगों ने अभियान के विरोध का प्रयास किया, जिससे हंगामा हो गया.

चोरी के शक में उतारे मीटर

बिजली चोरी की लगातार मिल रही शिकायतों की जांच के लिए शनिवार को विद्युत विभाग द्वारा बडे़ स्तर पर अभियान चलाया गया. दोपहर के समय नौचंदी बिजली घर से जुडे़ करीमनगर, मंजूर नगर और जैदी फार्म क्षेत्र में चेकिंग के दौरान 75 घरों से बिजली के मीटर उतारे गए. जिनमें से करीब 60 मीटर में बिजली चोरी पकड़ी गई, जबकि ज्यादातर मीटर में शंट लगे मिले हैं. कई उपभोक्ता बिजली विभाग की इस कार्रवाई को देखकर भाग खड़े हुए.

महिला की बिगड़ी हालत

इसी दौरान जैदी फार्म में रहने वाली महिला नसीम बिजली विभाग की कार्रवाई से घबराकर बेहोश हो गई. परिवार के लोगों का आरोप है कि जिस वक्त बिजली विभाग की टीम मीटर चैक करने आई थी, उस वक्त घर पर सिर्फ महिलाएं थी और उन्होंने किसी पुरूष के आने पर कार्रवाई करने की बात कही, लेकिन बिजली विभाग ने मीटर उतार लिया और इसको लेकर कहासुनी भी हुई. परिवार का आरोप है कि महिला नसीम को सीने में दर्द की शिकायत हुई, जिसके बाद उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया.

मुखबिर से सूचना मिली थी कि लिसाड़ी गेट क्षेत्र के करीम नगर और जैदी फार्म इलाकों में मीटर में शंट लगे हुए हैं. जब मीटर उतारकर जांच की गई तो 60 मीटरों में बिजली चोरी मिली.

संजय शर्मा, अधिशासी अभियंता