जेडीएस को सरकार बनाने में सहयोग का क‍िया ऐलान
नई द‍िल्‍ली(पीटीआई)। कर्नाटक में व‍िधानसभा चुनाव पर‍िणाम को देखते हुए सत्‍ता बनाने को लेकर एक जबरदस्‍त मोड़ आ गया है। सुबह से कई बार ऐसे रुझान आए ज‍िन्‍हें देखकर ये अंदाजा लगाया जा रहा था क‍ि यहां पर बीजेपी ही सरकार बनाएगी लेक‍िन कांग्रेस के एक ऐलान क‍े बाद स्‍थ‍िति‍यां ब‍िल्‍कुल बदल गई। कांग्रेस ने जेडीएस को सरकार बनाने में सहयोग का ऐलान क‍ि‍या है।

बीजेपी ने स्‍थ‍िति‍यों को लेकर कुछ भी स्‍पष्‍ट नहीं क‍िया
वहीं इसके बाद भारतीय जनता पार्टी में खलबली सी मच गई है। दोपहर में बीजेपी के कई बड़े नेता बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात करने पहुंचे थे। बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के निर्देश पर केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, प्रकाश जावड़ेकर और जेपी नड्डा बेंगलुरु के ल‍िए रवाना हो चुके है। हालांक‍ि बीजेपी ने अभी कर्नाटक की स्‍थ‍िति‍यों को लेकर कुछ भी स्‍पष्‍ट नहीं क‍िया है।

बीजेपी एक लारजेस्‍ट पार्टी के रूप में उभरकर सामने आई
इसकी वजह से अभी लोग बीजेपी के फैसले को लेकर अपने-अपने स्‍त‍र पर कयास लगा रहे हैं। खास बात तो यह है क‍ि अम‍ित शाह के निवास पर कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद भी उपस्थित थे। बतादें क‍ि कनार्टक व‍िधानसभा चुनाव के पर‍िणामों में बीजेपी लारजेस्‍ट पार्टी के रूप में उभरकर सामने आई है। ऐसे में कांग्रेस ने उसे सत्‍ता से बाहर का रास्‍ता द‍िखाने के ल‍िए जेड़ीएस के सपोर्ट का ऐलान क‍ि‍या है।

कर्नाटक विधानसभा चुनाव मतगणना: बीजेपी स‍िंगल लारजेस्‍ट पार्टी, कांग्रेस के सपोर्ट से सरकार बनाएगी JDS

कर्नाटक व‍िधानसभा चुनाव: ममता बनर्जी जीत की बधाई देते हुए बोलीं, कांग्रेस अगर JDS संग होती तो पर‍िणाम कुछ और होते

National News inextlive from India News Desk