कर्नाटक व‍िधानसभा चुनाव की मतगणना जारी है
नई द‍िल्‍ली (पीटीआई)।
कर्नाटक व‍िधानसभा चुनाव की मतगणना आज सुबह आठ बजे से शुरू हो गई है। ऐसे में शुरुआती रुझानों में भारतीय जनता पार्टी की सीटें कांग्रेस और जनता दल सेक्‍युलर की सीटों से काफी आगे द‍िखीं। हालांक‍ि बीच में कई बार इनमें काफी उतार-चढ़ाव भी द‍िखा। वहीं दोपहर तक के आए रुझानों में भाजपा बहुत की ओर बढ़ती द‍िख रही है। भारतीय जनता पार्टी जहां 114 सीटों पर वहीं इंड‍ियन नेशनल कांग्रेस 64 सीटों और जनता दल (सेक्‍युलर) 40 सीटों पर हैं। इसके अलावा बहुजन समाज पार्टी एक सीट पर है।


कांग्रेस और जनता दल सेक्‍युलर का खास ज‍िक्र क‍िया
ऐसे में पश्‍च‍िम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी ने ट्वीट के जर‍िए कर्नाटक चुनाव के विजेताओं को बधाई दी। हालांक‍ि जीत की बधाई देते हुए उन्‍होंने क‍िसी दल का नाम नहीं ल‍िया। मुख्‍यमंत्री ममता ने ट्वीट में कांग्रेस और जनता दल सेक्‍युलर का खास ज‍िक्र क‍िया है। ममता ने ट्वीट में ल‍िखा है क‍ि कांग्रेस पार्टी अगर जनता दल (सेक्युलर) के साथ गठबंधन करके मैदान में उतरी होती तो पर‍िणाम कुछ और ही कह रहे होते। बता दें क‍ि कर्नाटक वि‍धानसभा की 224 सीटों में 222 सीटों के ल‍िए हाल ही में 12 मई को चुनाव हुए थे।

कर्नाटक विधानसभा चुनाव मतगणना: दोपहर के रुझान में भाजपा पूर्ण बहुमत की ओर, यहां देखें अन्‍य पार्टि‍यों का हाल

कर्नाटक विधानसभा चुनाव परिणाम : इन 5 सीटों पर अटकी हैं लोगों की न‍िगाहें, यहां एक दूसरे को टक्‍कर दे रहे हैं ये बड़े चेहरे

National News inextlive from India News Desk