कानपुर।  कर्नाटक में आज टीपू सुल्तान की जयंती धूमधाम से मनार्इ जा रही है। इस उपलक्ष्य में आज जगह-जगह भव्य कार्यक्रमों का आयाेजन हो रहा है।  वहीं बीजेपी समेत कुछ धार्मिक संगठन इसका विरोध कर रहे हैं।  इस संबंध में बीजेपी जिला सचिव सज्‍जल कृष्‍णन का कहना है कि सरकार जनता पैसा बर्बाद कर रही है। टीपू सुल्तान कोई योद्धा नहीं था। उसने बड़ी संख्या में हिंदुओं का कत्‍ल किया था आैर मंदिरों पर भी हमले पर किए थे बावजूद इसके उसका महिमामंडन क्‍यों किया जा रहा है? ये वोट बैंक की राजनीति है।  

कर्नाटक में आज टीपू सुल्तान जयंती पर विरोध प्रदर्शन जारी,दो शहरों में धारा 144 लागू

इन शहरों में कर्फ्यू लगने का आदेश दे दिया

वहीं टीपू जयंती पर पहले से ही बेंगलुरु, मैसुरु और कोडागू में कई जगहों पर प्रदर्शन आैर विरोध के सुर देखते हुए प्रशासन अलर्ट है।  बड़ी संख्या में सड़कों पर पुलिस बल तैनात है। सुरक्षा कर्मी हालात बिगाड़ने वालों पर पैनी नजर रखे हैं ।इतना ही नहीं कल ही राज्य सरकार ने हुबली और धरवाड में धारा 144 लागू करवाने की घोषणा कर दी थी। इसमें 10 और 11 नवंबर को सुबह 6 बजे और 7 बजे से इन शहरों में कर्फ्यू लगने का आदेश दे दिया था।  

कर्नाटक में आज टीपू सुल्तान जयंती पर विरोध प्रदर्शन जारी,दो शहरों में धारा 144 लागू

कुछ धार्मिक संगठन इस पर विराेध जता रहे

बता दें कि हाल ही में कांग्रेस के गठबंधन वाली कर्नाटक सरकार के सीएम एचडी कुमारस्वामी ने कहा था कि टीपू सुल्तान के जन्म दिन मनाने को लेकर पिछली सरकार की नीति लागू रहेगी। एेसे में इस साल भी राज्य में 10 नवंबर को टीपू जयंती धूमधाम से मनाई जाएगी। यहां पर साल 2016 से टीपू सु ल्तान की जयंती मनार्इ जा रही है। हालांकि सरकार के इस आदेश के बाद से वहां बीजेपी समेत कुछ धार्मिक संगठन इस पर विराेध जता रहे थे।

कर्नाटक में आज टीपू सुल्तान जयंती पर विरोध प्रदर्शन जारी,दो शहरों में धारा 144 लागू

कर्नाटक : सीएम कुमारस्वामी बोले नहीं टूटेगा गठबंधन, पांच साल पूरे करेगी सरकार

येदियुरप्पा का दावा कांग्रेस और जेडीएस के नेता बीजेपी में आने को तैयार, पार्टी कार्यकर्ता रखें निगाह

National News inextlive from India News Desk