कांस्टेबल के खाते में भी मुख्य आरोपी ने किया था ट्रांजेक्शन

13 अन्य आरोपियों के खिलाफ कोर्ट से जारी हुआ एनबीडब्ल्यू

ALLAHABAD: करोड़ों के घोटाले को लेकर सुर्खियों में आए शुआट्स के मामले में लंबे समय से चल रही जांच के बाद अब कार्रवाई का सिलसिला शुरू हो गया है। गुरुवार को क्राइम ब्रांच ने एक सिपाही को गिरफ्तार किया। सिपाही राम कुमार के खाते में मुख्य आरोपी एहसन कमाल ने ट्रांजेक्शन किया था। इसके अलावा बैंक अफसरों समेत तेरह लोगों के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी हुआ है।

पुछताछ के बाद किया गिरफ्तार

शुआट्स घोटाले की जांच के लिए स्पेशल इनवेस्टीगेशन टीम यानी एसआईटी का गठन किया गया था। जांच में आरोपी पाए गए शुआट्स और एक्सिस बैंक के कुछ अधिकारियों को एसआईटी ने जेल भेजा है। गुरुवार को एसपी क्राइम बृजेश मिश्र ने पुलिस लाइंस के सिपाही राम कुमार को पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया।

बैंक अफसर जाएंगे जेल!

एसपी क्राइम के मुताबिक करेली के सैयद यायावर हुसैन, जावेद अख्तर के खिलाफ भी गैर जमानती वारंट जारी हुआ है। एक्सिस बैंक के तत्कालीन ब्रांच हेड संतोष पंकज, मसूद अख्तर, सीनियर मैनेजर रहे अमित प्रकाश, शोभित जायसवाल, आशुतोष मिश्र, संदीप सिंह, शैलेंद्र प्रजापति, सुनील गुप्ता, सुशांत अग्रवाल, दीपक वर्मा समेत कई के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी हुआ है। एक्सिस बैंक के इन अधिकारियों ने बिना जांच के करोड़ों की रकम दूसरे खातों में ट्रांजेक्शन होने दी। इसमें से लाखों रुपये खाताधारकों ने खुद हजम कर लिए। एसपी क्राइम के मुताबिक, शुआट्स के आरबी लाल और विनोद बी लाल के खिलाफ जांच की जा रही है। साक्ष्य जुटाकर उनके खिलाफ भी कार्रवाई होगी।