करुण नायर की ट्रिपल सेंचुरी गई बेकार
25 वर्षीय भारतीय बल्लेबाज करुण नायर के लिए इससे बुरा क्‍या होगा कि ट्रिपल सेंचुरी मारने के बाद भी उन्‍हें टीम में जगह नहीं मिली। इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई टेस्ट में नाबाद 303 रन की पारी खेलकर चर्चा में आए करुण नायर टेस्‍ट टीम से बाहर हैं। बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट में उन्हें मौका देने को लेकर कप्तान कोहली और कोच अनिल कुंबले असमंजस की स्थिति में थे। आखिरकार उन्हें टीम में जगह नहीं मिल पाई।

87 साल बाद दोहराया इतिहास,ट्रिपल सेंचुरी बनाने वाला टेस्‍ट टीम से बाहर
रहाणे को मिली तवज्‍जो
टेस्‍ट टीम में अजिंक्‍य रहाणे और करुण नायर में किसी एक को खेलना था। रहाणे अंगुली की चोट की वजह से इंग्लैंड सीरीज के आखिरी दो टेस्ट में नहीं खेले थे। उनकी जगह करुण नायर को दी गई थी। ऐसे में जब वो फिट है, तो कोच और कप्‍तान नायर की जगह रहाणे को ज्‍यादा तवज्‍जो देते हैं। कुंबले ने साफ कर दिया था कि अजिंक्य रहाणे को हम नहीं भूल सकते। पांच गेंदबाज खिलाने की स्थिति में इनमें से किसी एक को ही मौका मिलेगा और अंत में बाजी रहाणे के हाथ लगी।

87 साल पुराना इतिहास दोहराया
क्रिकेट इतिहास में 87 साल बाद ऐसा हुआ, जब तिहरा शतक जमाने वाला कोई बल्लेबाज अगले टेस्ट में नहीं खेला। इससे पहले 1930 में इंग्लैंड के एंडी संधम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 335 रनों की पारी खेली थी, जो टेस्ट क्रिकेट का पहला तिहरा शतक भी था। लेकिन वे अगले टेस्ट में तो क्या, फिर कभी नहीं खेले। हालांकि इसकी वजह कुछ और थी। वे 39 वर्ष के हो चुके थे।
क्रिकेटर बॉयफ्रेंड को सरेआम ठुकराने वाली किस एक्‍ट्रेस के चक्‍कर काट रहे हैं जहीर खान?

टेस्‍ट कॅरियर का 16वां शतक जड़कर विराट कोहली ने की 'दादा' की बराबरी

Cricket News inextlive from Cricket News Desk

Cricket News inextlive from Cricket News Desk