करवाचौथ पर जड़ाऊ कुंदन और बिछिया की अधिक डिमांड

बाहुबली की देवसेना ज्वैलरी का ट्रेंड भी आ रहा है पसंद

ALLAHABAD: इस करवाचौथ अपनी बेटर हाफ को कुछ अलग ज्वैलरी गिफ्ट करिए। मार्केट में लाइट एंड एंटीक ज्वैलरी आइटम्स की जबरदस्त डिमांड है। महिलाएं भी इन्हें खूब पसंद कर रही हैं। खासकर जड़ाऊ कुंदन और बिछिया सहित सोने-चांदी के फैंसी आइटम्स अधिक पसंद किए जा रहे हैं। ज्वैलर्स का कहना है कि महिलाओं में आर्टिफिशियल ज्वैलरी भी तेजी से अपनी पहचान बनाती जा रही है। कुल मिलाकर फेस्टिवल में आप्शंस बहुत है, बस जरूरत है पसंद कर गिफ्ट करने की।

छह हजार से शुरुआत

वक्त के साथ महिलाओं की ज्वैलरी पसंद गुजरे जमाने की ओर जा रही है। वर्तमान में एंटीक जड़ाऊ कुंदन और चांदी की फैंसी बिछिया व पायलों की जबरदस्त डिमांड है। लाइटवेट और एंटीक लुक वाली ज्वैलरी अधिक पसंद की जा रही है। आर्टिफिशियल ज्वैलरी को भी लोग अधिक पसंद कर रहे हैं। इनकी शुरुआती कीमत छह हजार रुपए है। साथ ही चांदी के सिक्के और बर्तन की बिक्री भी अधिक हो रही है। चांदी का करवा खूब बिक रहा है। फैंसी बिछिया का रेट मार्केट में 120 रुपए और 130 रुपए प्रतिग्राम है।

देवसेना का लुक भी लुभावना

हालिया रिलीज मूवी बाहुबली में देवसेना का ज्वैलरी ट्रेंड भी डिमांड में है। खासकर मल्टीपल चेन नोज रग और मल्टी लेयर नेकलेस को लोग लाइक कर रहे हैं। इनके लिए क्वेरीज भी बढी हुई है। मोती और कुंदन में मौजूद मल्टी लेयर नेकलेस महिलाओं को क्लासी और एलिगेंट लुक दे रहा है। खासकर एंटीक डल पालिश ज्वैलरी की शुरुआत मार्केट में तीन हजार रुपए से हैं। पारंपरिक कुंदन की ज्वैलरी तो डिमांड में है, साथ ही साड़ी-लहंगा के साथ मांग टीके भी जबरदस्त मांग है।

इस बार लाइटवेट ज्वैलरी अधिक बिक रही है। फैंसी और चांदी के सिक्के सहित बर्तन केा लेाग अधिक पसंद कर रहे हैं। लाइटवेट ज्वैलरी हर वर्ग की पहली पसंद है। इसे कोई भी पहन सकता है।

सुमित, आधुनिक ज्वैलर्स

करवाचौथ पर सोने के गहनों की अधिक डिमांड नही होती है। महिलाएं जड़ाऊ कुंदन और चांदी की पायल व बिछिया की अधिक डिमांड करती हैं। आर्टिफिशियल ज्वैलरी जमकर बिक रही है।

अभिषेक सिंह, राजवंश ज्वैलर्स