अगर आपने बारहवीं का एग्जाम दिया है और ग्रेजुएशन में एडमिशन के लिए अभी अप्लाई नहीं कर सके हैं तो टेंशन लेने की जरुरत नहीं है. क्योंकि अभी भी आपके पास एडमिशन का मौका है. काशी विद्यापीठ, हरिश्चंद्र पीजी कॉलेज, अग्रसेन ग‌र्ल्स पीजी कॉलेज सहित अन्य यूनिवर्सिटी व कॉलेजेज में एडमिशन के लिए आवेदन की डेट अभी बाकी है. ऐसे में अगर अभी आवेदन की प्रक्रिया पूरी कर देते हैं तो आपका साल खराब होने से बच जायेगा.

इस साल बारहवीं बोर्ड एग्जाम में अपीयर हुए स्टूडेंट रिजल्ट का इंतजार न करें. वरना साल बर्बाद हो सकता है. वहीं बीएचयू में एडमिशन का सपना देख रहे स्टूडेंट्स के लिए अब कोई मौका नहीं है. कारण कि यहां एडमिशन के लिए आवेदन करने की डेट 19 मार्च बीत गई है. पर बीएचयू में फॉर्म भरने से चूकने वाले काशी विद्यापीठ के विभिन्न कोर्सेस में एडमिशन के लिए आवेदन 15 अप्रैल तक किए जा सकते हैं. ग्रेजुएशन, पोस्ट ग्रेजुएशन व प्रोफेशनल कोर्सेस, डिप्लोमा व एमफिल पाठ्यक्रम में मेन कैंपस के साथ ही गंगापुर व सोनभद्र स्थित एनटीपीसी परिसर में भी एडमिशन को आवेदन किया जा सकता है. अगर समय रहते यहां आवेदन नहीं किया गया तो यूनिवर्सिटी में एडमिशन का सपना धरा रह जाएगा.

सिटी से जाना होगा दूर

सिटी में स्थित हरिश्चंद्र पीजी कॉलेज के ग्रेजुएशन व पोस्ट ग्रेजुएशन (सेशन 2019-20) के विभिन्न कोर्सेस में एडमिशन के लिए फॉर्म भरने की लास्ट डेट 30 अप्रैल निर्धारित है. वहीं उदय प्रताप महाविद्यालय, बलदेव पीजी कालेज, अग्रसेन ग‌र्ल्स पीजी कॉलेज, जगतपुर पीजी कालेज सहित अन्य महाविद्यालयों में भी एडमिशन के लिए फॉर्म जल्द मिलने की संभावना है.

हाई लाइटर

काशी विद्यापीठ के विभिन्न कोर्सेस में एडमिशन के लिए आवेदन 15 अप्रैल तक किए जा सकते हैं.