-15 जनवरी के बाद से शुरू होगा डिस्ट्रिक्ट लेवल का कॉम्पिटीशन

- सभी 18 कस्तूरबा स्कूल्स में प्रशिक्षक दे रहे छात्राओं को ट्रेनिंग

>BAREILLY

कस्तूरबा गांधी विद्यालय की छात्राएं अब खेल-कूद में भी पार्टिसिपेट करेंगी। कस्तूरबा गांधी विद्यालयों की छात्राओं के लिए 15 जनवरी के बाद डिस्ट्रिक्ट लेवल के कई कॉम्पिटीशन आर्गनाइज किए जाएंगे। कॉम्पिटीशन में छात्राएं बेहतर प्रदर्शन कर सकें। इसके लिए हर स्कूल में एक ट्रेनर तैनात किया गया है। जो स्कूल में पढ़ रही छात्राओं को कोचिंग दे रहे हैं। कॉम्पिटीशन में बेहतर परफॉर्म करने वाली छात्राओं को स्टेट, नेशनल और इंटरनेशनल लेवल पर परफॉर्म करने का मौका मिलेगा।

15 के बाद होगा कॉम्पिटीशन

डिस्ट्रिक्ट में18 स्कूल्स हैं। हर स्कूल में 100 छात्राएं हैं। शिक्षा के अलावा छात्राएं खेलकूद में भी अपना टैलेंट दिखा सकें। इसलिए 15 जनवरी के बाद जिला स्तर पर कबड्डी, खो-खो, साइकिल दौड़, जूडो-कराटे, लम्बी कूद, ऊंची कूद आदि कॉम्पिटीशन आर्गनाइज होंगे। हर एक कॉम्पिटीशन में हर स्कूल की एक टीम भाग लेगी। विनर्स टीम को राज्य स्तर पर अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिलेगा। राज्य स्तर पर जीतने वाली टीम को नेशनल और इंटरनेशनल लेवल पर खेलने का मौका मिलेगा।

निखारा जा रहा है हुनर

बेसिक शिक्षा विभाग छात्राओं के हुनर को निखार रहा है। छात्राएं कॉम्पिटीशन में बेहतरीन परफॉर्म करें। इसके लिए कस्तूरबा गांधी विद्यालय में एक-एक कोच तैनात किया गया है। ताकि कॉम्पिटीशन में छात्राएं अच्छा कर सकें। जिला समन्वयक चन्द्रभान यादव ने बताया कि स्वस्थ रहने के लिए पढ़ाई के साथ-साथ खेल-कूद भी जरूरी है। इसलिए खेल को बढ़ावा दिया जा रहा है।