-- नौबस्ता औरा बर्रा में 100 बेड के हॉस्पिटल के लिए फ्री में जमीन देगा केडीए

-नौबस्ता मौरंग मंडी व बर्रा विश्व बैंक जे ब्लाक में केडीए ने चिन्हित की जमीन

KANPUR@Inext.co.in

KANPUR: साउथ सिटी में रहने वाले लाखों लोगों के लिए अच्छी खबर है। नौबस्ता में अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस क्00 बेड का हॉस्पिटल बनाया जाएगा। केडीए इसके लिए हेल्थ डिपार्टमेंट को फ्री में जमीन उपलब्ध कराएगा। इसको लेकर आगामी बोर्ड मीटिंग में केडीए प्रपोजल भी लाएगा। नौबस्ता के अलावा हेल्थ डिपार्टमेंट ने बर्रा विश्व बैंक में हॉस्पिटल के लिए क्0 हजार स्क्वॉयर मीटर जमीन केडीए से मांगी है।

हेल्थ डिपार्टमेंट ने मांगी है जमीन

हेल्थ डिपार्टमेंट ने नौबस्ता और बर्रा विश्व बैंक में हॉस्पिटल बनाने के लिए केडीए से क्0-क्0 हजार स्क्वॉयर मीटर जमीन मांगी थी। इधर किदवई नगर क्षेत्र के विधायक महेश त्रिवेदी ने भी जमीनों को लेकर केडीए वीसी के.विजयेन्द्र पाण्डियन से बात की। शासन से भी क्00 बेड के हॉस्पिटल के लिए जमीन उपलब्ध कराने का केडीए को निर्देश दिया गया है। केडीए वीसी ने बताया कि बिनगवां मौरंग मंडी के पास क्0 हजार स्क्वॉयर मीटर जमीन चिहिन्त कर ली है। इसी तरह बर्रा विश्व बैंक के जे ब्लाक में 7भ्00 व ब्भ्00 स्क्वॉयर मीटर के दो पॉकेट चुने गए हैं। हेल्थ डिपार्टमेंट को इसकी जानकारी दी जा रही है। फ्री में हेल्थ डिपार्टमेंट को जमीन उपलब्ध कराने के लिए केडीए बोडर्1 में प्रपोजल रखा जाएगा।

क्फ् को हल होगी समस्या

किदवई नगर ओ ब्लाक सब्जी मंडी के ब्90 एलॉटीज की समस्या हल करने को लेकर क्फ् जुलाई को केडीए मीटिंग करेगा। केडीए वीसी ने के ने बताया कि किदवई नगर ओ ब्लाक से चकरपुर मंडी शिफ्ट किए गए एलॉटी प्लॉट की रजिस्ट्री कराना चाहते है।