-सीएम नीतीश ने कहा, भ्रष्ट अफसरों पर सरकार की नजर, हीरा खाएंगे तो मर जाएंगे

-सरकार ने छठा वेतनमान दिया है और सातवां भी देगी

PATNA : भ्रष्ट अफसरों और कर्मियों पर सरकार की नजर है। लोगों ने देखा कि एसडीओ और डीएसपी एक साथ पकड़े गए। शुक्रवार को सीएम नीतीश कुमार ने अफसरों को पे्ररित करते हुए कहा कि इधर-उधर मत कीजिए बस अच्छा काम कीजिए। सरकार ने छठा वेतनमान दिया है और सातवां भी देगी। लेकिन बहुत से ऐसे लोग हैं जिन्हें बिना दो नंबर का कमाए मन नहीं लगता। नीतीश ने कहा कि ऊपर लेकर जाइएगा क्या? कफन में जेब नहीं होता। जो गलत तरीके से कमाते हैं वह काम नहीं आता है। इसे सच मानिए। असल में यह एक बीमारी है। हीरा खाओगे क्या? हीरा खाओगे तो मर जाओगे।

9 नवंबर से निश्चय यात्रा करेंगे सीएम

सीएम 9 नवंबर से निश्चय यात्रा पर निकलेंगे। सात निश्चय से जुड़ी योजना का इनॉगरेशन करते हुए सीएम नीतीश ने कहा कि पटना में मन नहीं लगता है। दिल्ली भी वाहियात है। लोगों के बीच जाकर समझना अच्छा लगता है। मैं कुछ नहीं जानता जब लोगों के बीच जाता हूं तो आइडिया मिलता है।

नीतीश ने कहा किछठ के तुरत बाद निश्चय यात्रा करेंगे। जिलों में जाकर देखेंगे कि सात निश्चय से जुड़ी योजनाओं के क्रियान्वयन की क्या स्थिति है। लोक सेवा अधिकार अधिनियम के तहत बने काउंटरों पर जाकर देखेंगे कि शिकायतें किस तरह निपटाए जा रहे हैं। शराबबंदी के बारे में लोगों से बात करेंगे क्योंकि कानून से अधिक जनचेतना से कामयाबी मिलेगी। संपर्क संवाद भी होगा। सरकार के प्रयत्न और लोगों के सहयोग से ही बिहार आगे बढ़ेगा।

सपा के कार्यक्रम के लिए निमंत्रण नहीं

नीतीश ने कहा कि सपा के लखनऊ में होने वाले आयोजन को लेकर कोई निमंत्रण नहीं मिला है। इससे पहले मुलायम सिंह यादव के नेतृत्व में हमलोगों ने छह दलों को एक दल के रूप में विलय की बात कही थी। यह प्रयास विफल जरूर हो गया पर ऐसा नहीं है कि उस प्रयास को बंद ही कर दिया जाए।

नीतीश से जब केंद्र सरकार द्वारा सुप्रीम कोर्ट के जजों की नियुक्ति को ले कोलेजियम संबंधी निर्देश पर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि यह विवाद का मुद्दा नहीं बनना चाहिए। देश में जो संवैधानिक व्यवस्था है उसके तहत कार्यपालिका, विधायिका और न्यायपालिका के अपने-अपने अधिकार हैं। तीनों के बीच समन्वय होना चाहिए। संविधान में संशोधन की अगर कोई बात होती है तो इसके लिए संसद है।