- हंसपुरम, रतनपुर पनकी व हैरिसगंज डिवीजन में चलाई ड्राइव, डिफॉल्टर्स के कनेक्शन काटे, मीटर केबल जब्त की

-डिफॉल्टर्स के तेवर पड़े ढीले, कनेक्शन कटने के बाद 38 डिफॉल्टर्स ने मौके पर ही जमा किए 6.65 लाख, तब जुड़े

KANPUR: यूपीपीसीएल के सख्त रवैए के बाद केस्को की टीमें डिफॉल्टर्स पर टूट पड़ी हैं। इससे डिफॉल्टर्स के तेवर ढीले पड़ गए हैं। सैटरडे को हॉलीडे होने के बावजूद भी डिफॉल्टर्स के खिलाफ डिसकनेक्शन ड्राइव चलाई। 93 डिफॉल्टर्स के कनेक्शन काटे। कनेक्शन कटते देख डिफॉल्टर्स को बकाया बिलों की याद आ गई। 38 डिफॉल्टर्स ने 6.65 लाख रुपए जमा किए तब कहीं जाकर उनके कनेक्शन जुड़े सके।

टारगेट पर 10 हजार के डिफॉल्टर्स

केस्को की रिपोर्ट के मुताबिक सिटी में बिजली के बकाए के रूप में डिफॉल्टर्स की संख्या 9 हजार के लगभग है। इन पर 66.17 करोड़ रुपए बाकी हैं। इस रिपोर्ट की जानकारी होने पर यूपीपीसीएल के चेयरमैन आलोक कुमार व एमडी अपर्णा यू केस्को ऑफिसर्स की क्लास लगा चुकी है। शायद यही वजह है कि केस्को रेवेंयू टारगेट से काफी पीछे भी चल रहा है। इसी कारण केस्को एमडी सौम्या अग्रवाल ने अवकाश के दिनों में रोज की केस्को ऑफिस खोलने व डिफॉल्टर्स के खिलाफ ड्राइव चलाने का आदेश जारी किया था। इसका असर भी नजर आने लगा है।

उखाड़ ली केबल

सैटरडे को केस्को की टीमों ने रतनपुर, हैरिसगंज और हंसपुरम डिवीजन में ड्राइव चलाकर बकाएदारों के कनेक्शन काटे। बकाया न जमा करने वालों की केबल तक उखाड़ ली। सबसे अधिक 51 डिफॉल्टर्स के कनेक्शन रतनपुर डिवीजन में काटे गए। इसी तरह 13 डिफाल्टर्स के कनेक्शन हंसपुरम व 5 कनेक्शन हैरिसगंज डिवीजन में काटे हैं। केस्को ऑफिसर सीएसबी अंबेडकर ने बताया कि डिफॉल्टर्स व बिजली चोरो के खिलाफ ड्राइव जारी रहेगी।

-------------

93 कनेक्शन काटे गए केस्को की ड्राइव के दौरान

38 डिफॉल्टर्स ने मौके पर जमा किए 6.65 लाख

10 हजार से ज्यादा बकाया वाले हैं टारगेट पर

9 हजार के करीब इस कैटेगिरी में हैं डिफॉल्टर्स

66 करोड़ से ज्यादा बकाया है इन डिफॉल्टर्स पर