- केजीएमयू में वीसी की पैथोलॉजी सुविधाओं को मजबूत करने की कवायद आधी-अधूरी

- कर्मचारी भी नाराज, सिर्फ दो काउंटर खुलने से अटेंडेंट्स ने किया हंगामा

LUCKNOW: किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी 'केजीएमयू' में वीसी ने पैथोलॉजी सर्विसेस को सुदृढ़ करने के लिए की नई व्यवस्था से पैथोलॉजी विभाग के कर्मचारी खासे नाराज हैं। आधी-अधूरी सुविधाओं के साथ शुरू किए गए सैम्पल कलेक्शन सेंटर पर भी शनिवार को मरीजों की लम्बी लाइन देखने को मिली।

दरअसल बात यह है

दरअसल नई व्यवस्था के तहत अब सैम्पल कलेक्शन की व्यवस्था सीएमएस कार्यालय पर कर दी गई है। यहीं पर इसके लिए रुपए भी जमा होंगे, लेकिन काउंटर अभी दो ही बनाए गए हैं। ऐसे में काउंटर पर भारी भीड़ जमा होने से शनिवार को अटेंडेंट्स ने खूब हंगामा किया। यहां पर रुपए जमा करने के लिए चार काउंटर बनने हैं, लेकिन अभी दो ही शुरू हो पाए हैं। ऐसे में भारी भीड़ से अटेंडेंट्स काफी परेशान हुए, जिस पर उन्होंने हंगामा किया।

कहा था 'सहयोग करेंगे'

पैथोलॉजी विभाग के कर्मचारी इस नई व्यवस्था से खासे नाराज हैं क्योंकि सैम्पल निकालने के लिए यहां पर पैथोलॉजी के ही कर्मचारियों को लगाया गया है, जो यहां पर काम नहीं करना चाहते थे। उनकी अटेंडेंस भी पैथोलॉजी में होती है, जिसके कारण कर्मचारी विरोध कर रहे हैं। हालांकि वीसी के साथ हुई मीटिंग में उन्होंने सेंट्रलाइज व्यवस्था में सहयोग करने की बात कही थी।

रिपोर्ट में गड़बड़ की आशंका

यही नहीं कलेक्शन के बाद जो सैम्पल पैथोलॉजी में पहुंच रहे हैं, उनमें किसी में लेबल गिर जाता है या सही जानकारी नहीं होती। कई बार कई घंटों बाद ब्लड सैम्पल पहुंचने के कारण ब्लड हीमोलाइज होने का भी खतरा है। ऐसे में सही रिपोर्ट आने में दिक्कत होती है। अभी तक पैथोलॉजी में ही कलेक्शन होने के बाद वहीं पर जांच हो जाती थी। प्रशासनिक अधिकारियों के अनुसार कलेक्शन सेंटर पर एक दो दिन बाद से ब् काउंटर ओपेन कर दिए जाएंगे। साथ ही पंखे भी लगवाए जा रहे हैं। उसके बाद से किसी को इंतजार नहीं करना पड़ेगा।