-- 26 डॉक्टर और 21 पैरामेडिकल सदस्यों की टीम रवाना

-- दवाएं और जरूरी एक्विपमेंट भी साथ ले गई टीम

LUCKNOW: किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी ने डॉ। संदीप तिवारी के नेतृत्व में ख्म् डॉक्टर्स और ख्क् पैरामेडिकल स्टाफ सहित ब्7 सदस्यीय चिकित्सीय आपदा प्रबंधन टीम का गठन कर देर शाम नेपाल के लिए रवाना कर दिया। टीम के साथ जीवन रक्षक उपकरणों के साथ दवाएं भी डॉक्टर अपने साथ ले गए हैं। प्रो। रविकांत ने बताया कि केजीएमयू में एक टीम लगातार इस टीम के कांटेक्ट में रहेगी। कोई दिक्कत होने पर तुरंत मदद दी जाएगी। जरूरत पड़ी और डॉक्टर्स व दवाएं भी भेजी जाएंगी। सीएम अखिलेश यादव ने भी ट्वीट करके केजीएमयू वीसी द्वारा इस कदम की सराहना की है।

मदद के लिए आगे आए डॉक्टर्स

संडे दोपहर में केजीएमयू प्रशासन ने बैठक कर डॉट‌र्क्स व स्टाफ को वांलंटियर के रूप में जाने की बात कही। जिसके बाद एक एक कर डॉक्टर्स और पैरामेडिकल स्टाफ ने विपरीत घड़ी में नेपाल के लोगों के इलाज और मदद के लिए आगे आए। एक एक कुल ख्म् डॉक्टर और ख्क् नर्सिग व पैराम मेडिकल स्टाफ जाने के लिए तैयार हो गए। यूपीएसआरटीसी की बस को देर शाम वीसी प्रो। रविकांत ने फ्लैग आफ कर रवाना किया।

पहले से है एक्सीपीरिएंस

इससे पहले ख्0क्फ् में उत्तराखंड में आए सैलाब में भी केजीएमयू और लोहिया अस्पताल के डॉक्टर्स की टीम राहत व इलाज के लिए गई थी। केजीएमयू के सर्जरी विभाग के डॉ। संदीप तिवारी की अध्यक्षता में गई टीम ने कई दिनों तक बड़ी संख्या में मरीजों का इलाज किया था। जिसके कारण ही केजीएमयू प्रशासन ने उनकी अध्यक्षता में फिर से नेपाल के लिए टीम रवाना की है।

टीम में हैं डॉक्टर

टीम में डॉ। संदीप तिवारी, डॉ। आनंद कुमार मिश्रा, डॉ। अभिषेक अग्रवाल, डॉ। धर्मेन्द्र कुमार, डॉ। बीके ओझा, डॉ। क्षितिज श्रीवास्तव, डॉ। डी हिमांशु, डॉ। सुधीर वर्मा, डॉ। जिया अर्शद, डॉ। गौरव जनावर, डॉ। किकरू, डॉ। चारूकांत, डॉ। रवि, डॉ। श्रेया जैन, डॉ। विशेष्ठ, डॉ। सुभाष, डॉ। रंजीत, डॉ। संजीव, डॉ। रंजीत, डॉ। सौरभ, डॉ। राहुल, डॉ। फहीम, डॉ। गगन, डॉ। कुलदीप, डॉ। अजय वीर सिंह, डॉ। विकास सिंह आदि डाक्टर इस टीम में शामिल हैं।

ख्क् पैरामेडिकल स्टाफ भी

पीके पांडेय, प्रदीप यादव, संतोष सिंह, फैज अहमद, राकेश सिंह, अजीत मिश्रा, अमित कुमार, मनीष सिंह, पिंटू लाल, शिवाशीष, बृजेश शर्मा, प्रदीप, राम ललित, मेहर अली, पुरूषोत्तम यादव, सुमित, श्याम किशोर, बृजेश और आशीष शर्मा हैं।

स्वास्थ्य विभाग ने दवाओं भरा ट्रक भेजा

नेपाल में भूकम्प से प्रभावितों के इलाज के लिए स्वास्थ्य विभाग ने एक ट्रक दवाएं काठमांडू भेजी हैं। सीएमओ डॉ.एसएनएस यादव के नेतृत्व में बलरामपुर, सिविल, लोहिया, रानी लक्ष्मीबाई, लोकबंधु अस्पताल के सीएमएस व प्रभारी फार्मासिस्टों ने आईवी फ्ल्यूड, एंटीबायटिक सहित अन्य जीवन रक्षक दवाएं स्वास्थ्य महानिदेशालय पर कलेक्ट की गई। संडे सुबह साढ़े चार बजे तक दवाएं कलेक्ट करने के बाद उन्हें एक ट्रक से रवाना कर दिया गया। जिसमें लगभग तीन हजार आईवी फ्ल्यूड की बोतले, ड्रेसिंग का सामान भी काठमांडू भेजा गया है। ट्रक के साथ एक डॉ। अनिल चौधरी, फार्मासिस्ट एचपी वर्मा और वार्ड ब्वॉय संजय भी काठमांडू गए हैं। जो दवा नेपाल सरकार के प्रशासनिक अधिकारियों को सौंपकर वापस आ लौटेंगे।