- संविदा कर्मियों को सीधे एकाउंट में मिलेगी सैलरी

- इन कर्मियों की वेतन विसंगतियां भी होंगी दूर

LUCKNOW: लगातार सिक्योरिटी कम्पनियों द्वारा उत्पीड़न के शिकार और सैलरी की समस्याओं को लेकर केजीएमयू में संविदा कर्मचारियों के सब्र का बांध मंगलवार को टूट गया। कर्मचारियों ने एक साथ रजिस्ट्रार दफ्तर के बाहर खूब हंगामा किया। बाद में रजिस्ट्रार ने कर्मचारियों के प्रतिनिधियों से मुलाकात कर दो माह के अंदर उनकी समस्याओं के समाधान का आश्वासन दिया।

दो माह के अंदर सिस्टम होगा ठीक

रजिस्ट्रार ने संविदा कर्मचारियों की समस्याएं सुनकर कर्मचारियों से कहा कि दो माह के अंदर सभी की समस्याएं दूर कर दी जाएंगी। इस दौरान उनके साथ आउट सोर्स सर्विस प्रोवाइडर भी मौजूद रहे। सबसे ज्यादा शिकायतें इस्पाक कम्पनी के कर्मचारियों की ओर से थी। अभी एक ही पोस्ट के लिए अलग-अलग कर्मचारियों की सैलरी अलग-अलग है। लेकिन जून के बाद से नए टेंडर के बाद सभी कम्पनियों की सैलरी न्यूनतम एक समान ही होगी। साथ ही रजिस्ट्रार ऑफिस में कोई भी सीधे अपनी सैलरी से सम्बंधित समस्या की शिकायत भी कर सकेगा। कर्मचारियों की न्यूनतम सैलरी की जानकारी भी सम्बंधित विभागों के बोर्ड पर चस्पा होगी।

खाते में जाएगी सैलरी

रजिस्ट्रार योगेश कुमार शुक्ल ने सभी संविदा कर्मचारियों से इलाहाबाद बैंक में जीरो बैलेंस पर एकाउंट ओपेन कराने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि फ्0 जून तक सभी के खाते खुल जाने चाहिए और जुलाई माह में सैलरी चेक द्वारा ही सभी कर्मचारियों को दी जाएगी। साथ ही जुलाई से सैलरी सीधे एकाउंट में मिलेगी। ताकि कोई कम्पनी एम्पलाइज का उत्पीड़न न कर सके।