RANCHI : मॉनसून को देखते हुए खादगढ़ा बस स्टैंड से एन्क्रोचमेंट नहीं हटाया जाएगा। बुधवार को बस स्टैंड का जायजा लेने आए नगर निगम के सीईओ मनोज कुमार ने ऑफिशियल्स को बारिश तक यहां एन्क्रोचमेंट कैंपेन नहीं चलाने का डायरेक्शन दिया। इस मौके पर यहां पीएचईडी के एन्क्रोच किए गए जमीन की मापी भी की गई।

स्टैंड की बढ़ेगी बाउंड्री

नगर निगम के सीईओ ने जमीन की मापी होने के बाद बस स्टैंड की बाउंड्री को बढ़ाने का डायरेक्शन दिया। उन्होंने यहां स्थित पीएचईडी डिपार्टमेंट के ऑफिस तक रास्ता बनाने की भी बात कही। उन्होंने बस स्टैंड में चल रहे स्लो कंस्ट्रक्शन वर्क पर नाराजगी जाहिर करते हुए दो शिफ्ट में काम चलाने का डायरेक्शन कांट्रैक्टर को दिया। सीईओ ने अगस्त के फ‌र्स्ट वीक तक हर हाल में बस स्टैंड में चल रहे कंस्ट्रक्शन वर्क को पूरा करने को कहा है। इस मौके पर डिप्टी सीईओ ओमप्रकाश साह और एग्जीक्यूटिव ऑफिसर रामकृष्ण कुमार भी मौजूद थे।

बारिश में होगी परेशानी

खादगढ़ा बस स्टैंड में कंस्ट्रक्शन वर्क का दो महीने में पूरा होना संभव नहीं है। ठेकेदार ने बताया कि यहां कंस्ट्रक्शन वर्क पूरा होने में कम से कम छह महीने और लगेंगे। ऐसे में बारिश के मौसम में चलना मुश्किल हो जाएगा। हालांकि, यहां बने गढ्डे को बोल्डर से भरने का डायरेक्शन नगर निगम के सीईओ ने दिया है।

पोर्टिको में खड़ी होंगी बसें

बस स्टैंड का रिनोवेशन 10.65 करोड़ की लागत से हो रहा है। रांची रेलवे स्टेशन की तर्ज पर बस स्टैंड का डिजाइन तैयार किया गया है। यहां की एक पोर्टिको में एक साथ 19 बसे खड़ा हो सकेंगी। बस पर चढ़ने में पैसेंजर्स को परेशानी नहीं हो, इसलिए प्लेटफॉर्म भी बनाया जा रहा है।