- अर्बन हाट में लगी प्रदर्शनी में अव्यवस्था की न्यूज पब्लिश होने के बाद सैटरडे सुबह ही पहुंचे अफसर

- मेले में ताजा पेयजल की व्यवस्था की गई, टॉयलेट ठीक कराने के दिए निर्देश

- दुकानदारों ने बोला, थैंक्स दैनिक जागरण आईनेक्स्ट

BAREILLY :

अर्बन हाट में चल रही खादी ग्रामोद्योग प्रदर्शनी में सैटरडे को बहुत कुछ बदला-बदला सा था. खरीददारों की चहल-पहल थी. जिला खादी ग्रामोद्योग के अफसर भी अपने कर्मचारियों के साथ सैटरडे सुबह ही अर्बन हाट पहुंच गए थे. पीने के पानी कीउचित व्यवस्था की गई. साथ ही टॉयलेट को तुंरत ठीक करने के निर्देश दिए गए. दैनिक जागरण आईनेक्स्ट में खादी ग्रामोद्योग प्रदर्शनी में फैली अव्यवस्था की खबर सैटरडे को प्रकाशित होने के बाद विभाग की नींद टूटी. प्रदर्शनी में व्यवस्था ठीक कराने के लिए वहां दुकान लगाने वालों ने दैनिक जागरण आईनेक्स्ट को थैंक्स बोला.

अर्बन हाट पहुंचे जिला खादी ग्रामोद्योग अधिकारी ने प्रदर्शनी में दुकानदारों से उनकी समस्या को जाना. ताजा पीने का पानी रखवाने के साथ टॉयलेट तुंरत ठीक कराने के निर्देश दिए. वे खुद पूरा दिन मेले में रहे और यहां दुकान लगाने वालों से किसी भी समस्या के समाधान के लिए उनसे संपर्क करने को कहा.

मेले में चार दुकानें और लगीं

खादी ग्रामोद्योग प्रदर्शनी में प्रशासन को कम से कम 22 दुकाने लगवानी थीं. लेकिन, जिला खादी ग्रामोद्योग अधिकारी ने प्रदर्शनी में करीब पच्चीस से अधिक शॉप्स लगवाई, पर सुविधाओं पर ध्यान नहीं दिया. इसको लेकर शॉप ओनर परेशान थे.

आखिर अब मिला ताजा पानी

प्रदर्शनी में अपना सामान बेचने आए दुकानदार जहां तीन दिन बासा पानी पीने को मजबूर थे, उन्हें सैटरडे को पीन के लिए ताजा पानी मिला.

==================

खादी ग्रामोद्योग प्रदर्शनी में कुछ अव्यवस्थाओं की जानकारी मिली तो मैं खुद ही आ गया. हांलाकि मैं फ्राइडे को भी आया था. जो दिखा उसे ठीक करा दिया है. इसके बाद भी कोई समस्या है तो उसे भी दुरुस्त करा दिया जाएगा.

प्रदीप कुमार, जिला खादी ग्रामोद्योग अधिकारी