- गाडि़यों की रफ्तार पर नहीं है कोई लगाम

- तेज रफ्तार से जा रहे ट्रक ने आरटीए के मोबाइल वैन के ड्राइवर को रौंदा

- तेज रफ्तार ने एक महीने में ले ली 4 की जान, जबकि 4 हुए गंभीर रूप से घायल

<- गाडि़यों की रफ्तार पर नहीं है कोई लगाम

- तेज रफ्तार से जा रहे ट्रक ने आरटीए के मोबाइल वैन के ड्राइवर को रौंदा

- तेज रफ्तार ने एक महीने में ले ली ब् की जान, जबकि ब् हुए गंभीर रूप से घायल

PATNA CITY : patna@inext.co.in

PATNA CITY : नेशनल हाइवे फ्0 खूनी बन गया है। गाडि़यों की रफ्तार एनएच पर लोगों की जान ले रही है। गाडि़यों की रफ्तार देख एनएच पर चलने से अब डर लगता है। पटना सिटी एरिया में छोटी पहाड़ी से लेकर दीदारगंज तक एनएच-फ्0 का हिस्सा डेंजर जोन बन गया है। इसमें भी छोटी पहाड़ी और दीदारगंज के बीच रानीपुर पैजावा का एरिया ज्यादा खतरनाक है। सिर्फ जुलाई महीने से अब तक की बात करें तो गाडि़यों की तेज रफ्तार ने पटना सिटी एरिया में ब् लोगों की जान ले ली और ब् लोगों को गंभीर रूप से घायल कर दिया। इसमें एनएच-फ्0 पर फ् लोगों की डेथ हुई।

फैमिली वालों ने किया पत्थराव

राजीव की डेथ के बाद डेडबॉडी को पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए पीएमसीएच भेज दिया। डेडबॉडी को लेकर फैमिली वाले जब न्यू बिग्रहपुर स्थित घर पर लौटे तो पड़ोस के लोगों के साथ मिलकर एनएच को जाम कर दिया। फैमिली वालों ने क्0 हजार रुपए मुआवजा देने की मांग की। वहीं राजीव के भाई रवि ने डीटीओ दिनेश राय और महिला दारोगा पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाया। रोड जाम के दौरान ही मोकामा के विधायक अनंत सिंह की गाड़ी आ गई। रोड पर डेडबॉडी देख उनकी गाड़ी साइड से निकल गई। मौके पर मौजूद जक्कनपुर थाने की पुलिस ने एनएच पर गाडि़यों का परिचालन शुरू करा दिया जिससे महिलाएं गुस्से में आ गई और पुलिस पर पत्थर फेंकने लगी। इसके बाद पुलिस ने भी लाठीचार्ज किया।

आरटीए के मोबाइल वैन के ड्राइवर को रौंदा

गुरुवार की सुबह तेज रफ्तार से जा रहे ट्रक ने रोड ट्रांसपोर्ट अथॉरिटी (आरटीए) के ड्राइवर राजीव कुमार फ्0 साल को बुरी तरह कुचल डाला। इसमें मौके पर ही उसकी डेथ हो गई। करीब 7 बजकर फ्0 मिनट पर यह हादसा बाइपास थाना के रानीपुर पैजावा एरिया में हुआ। पुलिस के अनुसार राजीव नालंदा डिस्ट्रिक्ट का रहने वाला था। पिता अनिल कुमार फैमिली के साथ न्यू बिग्रहपुर एरिया में रहते हैं।

वसूली के चक्कर में गई जान

राजीव की जान एनएच पर वसूली के चक्कर में गई। दरअसल राजीव को आरटीए की ओर से गाड़ी चलाने के लिए रखा गया था। वह आरटीए की मोबाइल पर तैनात महिला दारोगा बीमा कुमारी के साथ था। बाइपास थाने की पुलिस की मानें तो दोनों एनएच से गुजरने वाले ट्रकों को रोक कर वसूली करने में जुटे थे। इसी बीच एक ट्रक की चपेट में आ गया। राजीव की डेथ होते ही महिला दारोगा और सिपाही मौके से फरार हो गए।

पिछले दिनों की घटनाएं

- म् जुलाई को बाइपास थाना के पास साइकिल चला रहे बच्चे को गिट्टी से लदे ट्रैक्टर ने रौंदा, डेथ।

- क्म् जुलाई को रानीपुर पैजावा में ट्रक ने महिला को कूचला, मौके पर ही हुई डेथ।

- ख्फ् जुलाई की शाम स्कूटी से जा रही मेडिकल की स्टूडेंट को स्कूल बस ने रौंदा।

- ख्फ् जुलाई की देर रात सामान से लदे ट्रक ने ईद की खरीददारी कर बाइक सवार को टक्कर मारा, एक की डेथ व दो घायल।

- फ्0 जुलाई को जलकद्दरबाग के पास कार ने बाइक में धक्का मारा, दो घायल।

- 7 अगस्त ट्रक ने रानीपुर पैजावा के पास आरटीए मोबाइल वैन के ड्राइवर को रौंदा।