-किला में मासूम का अपहरण कर फिरौती लेने वाले दो युवक गिरफ्तार

-किला पुलिस ने 24 घंटे में की गिरफ्तारी, फिरौती की रकम व बाइक बरामद

<-किला में मासूम का अपहरण कर फिरौती लेने वाले दो युवक गिरफ्तार

-किला पुलिस ने ख्ब् घंटे में की गिरफ्तारी, फिरौती की रकम व बाइक बरामद

BAREILLY

BAREILLY:

मांझा कारोबार बंद होने से कर्ज में डूबे पड़ोसियों ने ही मासूम का अपहरण कर फिरौती वसूली थी। इस बात का खुलासा पुलिस जांच में हुआ है। अपहरणकर्ता अपहृत मासूम की दादी की चालाकी के चलते पकड़ में आए। बच्चे की दादी फिरौती देने गई तो दूर किसी जानने वाले को निगाह रखने के लिए कह दिया था, जिससे अपहरणकर्ता पहचान में आ गए। पीडि़त परिवार की शिकायत के बाद पुलिस ने दोनोंआरोपियों को गिरफ्तार कर उनके पास से फिरौती की रकम भी बरामद कर लिया।

आरोपी ख्ब् घंटे में गिरफ्तार

स्वालेनगर निवासी सरताज सऊदी में एक साल से जॉब करता है। पत्नी मैनाज दो साल के बेटे जैनू को लेकर सास के साथ रहती है। वेडनसडे रात मासूम जैनू खेलते हुए घर के पास मजार में चल रहे उर्स में चला गया, और उसी दौरान लापता हो गया। परिजनों ने इसकी गुमशुदगी दर्ज कराई, लेकिन पुलिस को पूरी बात नहीं बताई। फिरौती की रकम देने के बाद परिजनों ने दोपहर में पुलिस को पूरी कहानी बताई, जिसके बाद पुलिस ने शक के घेरे में आए सारिक और मुश्ताक की तलाश शुरू कर दी। पुलिस ने फ्राइडे सुबह चार बजे करीब बाइक समेत गिरफ्तार कर पूरे मामले का खुलासा कर दिया। इस दौरान फिरौती के 8भ् हजार रकम पुलिस ने बरामद की। आरोपियों ने बताया कि क्भ् हजार उन्होंने खर्च कर दिए थे।

सारिक के घर में रहा मासूम

पुलिस की पूछताछ में बताया कि मासूम का अपहरण करने के बाद उसे सारिक के घर में ही रखा गया। इसके बाद बच्चे कोल कर सारिक बाइक से मुश्ताक के साथ अयूब खां गया, जहां से उसे बदायूं के लिए बस में बैठा दिया। इसके बाद घर पहुंचकर मासूम के परिजनों के साथ तलाश में लग गया।

दादी के फोन पर सारिक ने की बात

रात दस बजे मुश्ताक ने ब्लैंक कॉल की, उसके बाद सुबह चार बजे फिर मासूम की दादी के मोबाइल पर फोन आया तो सारिक ने मुश्ताक से बात की। उसने घर वालों को डराया कहा कि दो लाख नहीं दिए, तो मासूम की हत्या हो सकती है। इसके बाद एक लाख में सौदा कर वह मासूम की दादी को लेकर बदायूं पहुंच गया और फिरौती की रकम देकर छुड़ाने का नाटक किया।