-उर्स देखते वक्त स्वालेनगर से बच्चों को उठाया

-किडनैपर्स ने मांगी थी दो लाख फिरौती, एक लाख लेकर छोड़ा

BAREILLY :

स्वालेनगर में वेडनसडे रात घर के पास उर्स देख रहे बच्चे को बदमाशों ने उठा लिया। घबराये परिजन बच्चे को ढूंढ रहे थे, तभी उनके पास बदमाशों ने फिरौती की कॉल कर दी। उन्होंने बच्चे को छोड़ने के लिए दो लाख रुपए मांगे। पुलिस को सूचना न देने की हिदायत दी। बच्चे की जान मुश्किल में देख परिजन किडनैपर्स के बताए स्थान बदायूं गए और एक लाख रुपया देकर बच्चे को छुड़ा लिया। हालांकि, बाद में पता चला कि बच्चे का मोहल्ले के ही एक युवक ने अपहरण किया था।

पुलिस को नहीं दी सूचना

किला के बाकरगंज निवासी सरताज सऊदी में जॉब कर रहा है। पत्नी मैनाज दो साल के बेटे जैनू व परिवार के अन्य लोगों के साथ शहर में रह रहती है। शाम को उनके घर के पास की मजार में उर्स था। देर शाम आठ बजे मासूम जैनू घर के बाहर खेलने निकला और लापता हो गया। रात साढ़े दस बजे सरताज की मां छोटी के मोबाइल पर फोन आया, लेकिन उसने फोन काट दिया। सुबह चार बजे करीब मोहल्ले में रहने वाली नानी शहाना के मोबाइल पर उसी नंबर से फोन आया। फोन करने वाले कहा कि उनका नाती उनके पास सुरक्षित है, दो लाख की रकम का इंतजाम कर कुछ देर में रामपुर रोड पहुंचो और मासूम को लेकर जाओ।

एक लाख में हुआ सौदा

परिजनों ने सरताज को फोन कर रकम की बात बताई और कहा कि दो लाख उनके पास नहीं है, जिसके बाद सरताज ने रात में अपने पड़ोसी सारिक को फोन कर रुपए का इंतजाम करने के लिए कहा। इस दौरान सारिक और परिजनों ने कुछ देर में एक लाख रुपए इकट्ठे कर लिए। बच्चे की दादी बदायूं सुबह करीब साढ़े नौ बजे छोटे सरकार दरगाह पहुंची और किडनैपर को फोन किया। अपहरणकर्ता ने बताया कि वह दरगाह के अंदर है।

दरगाह के गुसलखाने में मिला मासूम

दरगाह के अंदर पहुंचने पर अपहरणकर्ता का फिर फोन आया। उसने रुपए साथ में मौजूद युवक को दे और अंदर गुसलखाने में जाकर मासूम को लेकर आए। जब दादी गुसलखाने में गई तो मासूम खेलता मिला। जब वह बाहर लौटी तो सारिक से रुपए के बारे में पूछा तो उसने कहा कि अपहरणकर्ता रुपए लेकर चला गया। परिजनों के साथ जब अन्य लोगों ने सारिक से पूछताछ की तो उसने बताया कि मासूम को किसी और ने नहीं बल्कि मोहल्ले के मुस्ताक ने गायब किया था। एक लाख रुपए उसी ने लिए हैं।

वर्जन

परिजनों ने जिन पर शक जताया है उनके खिलाफ मामला दर्ज किया जा रहा है। फिरौती देकर मासूम को छुड़ाया गया है। वह आरोपियों तक पहुंच गए हैं, जल्द ही दबोच लिया जाएगा।

उपेंद्र सिंह यादव, किला इंस्पेक्टर