दरोगा प्रकरण

- आरोपी दरोगा अभी पुलिस की पकड़ से दूर

- पीडि़त परिवार अपहरण की रिपोर्ट दर्ज कराने पहुंचा थाने

Meerut: किशोरी को अगवा कर सामूहिक दुष्कर्म मामले में बुधवार को नया मोड़ आ गया। पुलिस अभी दारोगा को गिरफ्तार भी नहीं कर पाई थी। आज संबंधित किशोरी का घर से अपहरण हो गया। पीडि़त परिवार पहले टीपीनगर थाने पहुंचा, जहां से महिला थाने के लिए टाल दिया। महिला थाने पहुंचा तो टीपीनगर में भेज दिया। अभी तक अपहरण की रिपोर्ट तक दर्ज नहीं की गई।

ये है मामला

टीपीनगर की रहने वाली किशोरी से लिसाड़ीगेट के रईस ने दुष्कर्म किया, जबकि उसके साथी ताहिर और शहजाद ने छेड़छाड़ की। रईस से दुष्कर्म के बाद किशोरी को ब्रह्मापुरी थाने में दारोगा को सौंप दिया। दारोगा ने किशोरी को थाने में दाखिल करने के बजाय। हापुड़ रोड स्थित एक होटल में रातभर साथ रखकर दुष्कर्म किया था।

ऐसे उठा पर्दा

पीडि़ता के बयान पर 25 जनवरी को पूरे मामले से पर्दा उठ गया था। पुलिस ने अदालत में 164 सीआरपीसी में किशोरी के बयान कराए। किशोरी ने अपने बयान में दारोगा और रईस पर अगवा कर सामूहिक दुष्कर्म और ताहिर तथा शहजाद पर छेड़छाड़ का आरोप लगाया। पुलिस रईस, ताहिर और शहजाद को जेल भेज चुकी है।

दरोगा को नहीं पकड़ पाई पुलिस

अभी तक दारोगा की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है। दारोगा अभी फरार चल रहा है। पुलिस दबिशें देने के बाद भी उसे पकड़ नहीं पाई है। मुकदमे की विवेचना महिला इंस्पेक्टर कंचन चौधरी को दे दी गई। सोमवार को किशोरी का पिता और मां बाजार गए थे। किशोरी घर में अकेली थी। तभी किशोरी का घर से ही अपहरण कर लिया गया।

पीडि़त परिवार काट रहा चक्कर

अपहरण के बाद इंस्पेक्टर सचिन मलिक को सूचना दी। उन्होंने मुकदमा महिला थाने में चलने की बात कहकर पीडि़त परिवार को वहां भेज दिया। महिला थाने में पीडि़त परिवार गया तो पुलिस ने बताया कि किशोरी के अपहरण से मुकदमे का कोई ताल्लुक नहीं है। अपहरण का मुकदमा टीपीनगर थाने में दर्ज कराए। पीडि़त परिवार दो दिनों से किशोरी के अगवा होने का मुकदमा दर्ज कराने के लिए थानों के चक्कर काट रहा है।

दरोगा पर अपहरण का आरोप

किशोरी के भाई ने बताया कि जेल गए तीनों आरोपियों का अधिवक्ता पहले ही समझौता करने का दबाव बना रहा था। समझौता नहीं करने पर अपहरण की धमकी दी जा रही थी। किशोरी के अपहरण के बाद अधिवक्ता को कॉल कर पीडि़त परिवार ने आरोपियों की जानकारी ली। पता चला कि आरोपी अभी जेल में है। ऐसे में लग रहा है कि दारोगा और आरोपियों ने सांठगांठ कर किशोरी को अगवा करा दिया है। टीपीनगर पुलिस के संज्ञान में पूरा मामला होने के बाद भी अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है।

किशोरी किसी लड़के साथ गई है। परिजन बिना बात अपहरण की कहानी रच रहे हैं। तहरीर आई है, अभी मामले में जांच चल रही है।

सचिन मलिक, इंस्पेक्टर टीपीनगर