RANCHI: कोलकाता के व्यवसायी अनूप राजगढि़या के फ्क् वर्षीय पुत्र हर्षव‌र्द्धन राजगढि़या के अपहरण की सूचना पर बुधवार को कोलकाता पुलिस रांची पहुंची। यहां स्टेशन रोड स्थित हूरा रेसिडेंसी से व्यवसायी पुत्र को बरामद कर लिया गया। चुटिया पुलिस को लिखित सूचना देने के बाद पुलिस व्यवसायी पुत्र को लेकर कोलकाता चली गई।

क्या है मामला

जानकारी के मुताबिक, क्ख् ए लार्ड सिन्हा रोड में रहनेवाले आनंद राजगढि़या के पुत्र हर्षव‌र्द्धन राजगढि़या क्8 मई की शाम लापता हो गए थे। इसके बाद से हर्षव‌र्द्वन का कहीं पता नहीं चल रहा था। बाद में उसके पिता ने सेक्सपीयर सारणी थाना में उसकी लापता संबंधी रिपोर्ट दर्ज कराई। इसके बाद थाने के एसआई राजकुमार मिश्रा ने हर्षव‌र्द्धन का मोबाइल ट्रैक पर डाला। इसमें उसका लोकेशन रांची में मिला। इस सूचना पर कोलकाता पुलिस रांची पहुंची और स्टेशन रोड स्थित हूरा रेसीडेंसी से उसे बरामद कर लिया।

वज्रपात से नौंवी के छात्र की मौत

राहे प्रखंड के कोंताटोली गंाव में वज्रपात से विकास मुंडा (क्फ्) की मौत हो गई। बताया गया कि विकास घर के पास ही काम कर रहा था, इसी दौरान हुए वज्रपात में उसकी मौत हो गई। घटना मंगलवार शाम की है। बुधवार सुबह शव को पोस्टमार्टम के लिए रिम्स भेजा गया। मृतक विकास स्व। रमेश सिंह मुंडा उच्च विद्यालय बुंडू में 9 वीं का छात्र था। गर्मी की छुट्टी में घर आया था। उसकी मौत की सूचना पर राहे जिप सदस्य प्रतिनिधि अमजद अली ने परिजनों को मुआवजा दिलाने का आश्वासन दिया है।