स्लग: सुखदेवनगर से शनिवार को अगवा 10 साल की बच्ची ने किडनैपर्स के चंगुल से छूटने के बाद दिया बयान

-पूरे इलाके में बच्ची की निशानदेही पर सर्च अभियान में जुटी है पुलिस

-विद्यानगर निवासी सुरेश यादव की भतीजी शनिवार शाम हो गई थी अगवा

RANCHI(9 July): नहीं भाग पाती तो किडनैपर्स निकाल लेते मेरी भी किडनी। रविवार को अपहर्ताओं के चंगुल से छूटने के बाद सुखदेवनगर थाना क्षेत्र से शनिवार को अगवा हुई क्0 साल की बच्ची के इस चौंकाने वाले बयान ने एक ओर जहां बच्चा चोरी की अफवाह को बल दिया है, वहीं रांची पुलिस के भी हाथ-पांव फूलने लगे हैं। अपनी बांह में बेहोशी के दिए इंजेक्शन का निशान दिखाते हुए बच्ची खौफजदा है। इसके बाद रविवार सुबह से ही पुलिस अपहर्ताओं के संभावित ठिकानों पर छापेमारी की, लेकिन कोई सफलता हाथ नहीं लगी है। गौरतलब हो कि सुखदेवनगर थाना क्षेत्र के विद्यानगर स्थित जतरू लॉज में रहने वाले सुरेश यादव की क्0 वर्षीया भतीजी डिंपल कुमारी शनिवार की शाम से गायब हो गई थी। मामले में सुरेश यादव ने अज्ञात अपहर्ताओं के खिलाफ रविवार को लिखित शिकायत की।

क्या है मामला

चाचा सुरेश यादव ने बताया कि शनिवार की शाम करीब साढ़े चार बजे उनकी भतीजी काजल खरीदने के लिए घर से निकली थी। वह सुनील यादव की पुत्री है। काजल खरीदकर लौटने के क्रम में बारिश होने लगी। इसी बीच एक छुपने लायक जगह पर रुकी। तभी एक काले रंग की वैन आई और एक अज्ञात व्यक्ति उतरकर उसे इंजेक्शन लगा दिया। इसके बाद डिंपल बेहोश हो गई। शाम करीब सात बजे उसे होश आया, तो उसने खुद को दो-तल्ला बिल्डिंग में पाया। वहां एक अन्य लड़की रो रही थी। जब बच्ची ने उसके रोने का कारण पूछा, तो उसने बताया कि वहां तीन बच्चों की किडनी निकाली जा चुकी है, अब उनकी बारी है। तभी एक आदमी की आवाज आई कि जो बच्चा होश में है, उसे लाया जाए। यह सुनकर डिंपल डर गई और जानबूझकर बेहोशी का नाटक करने लगी। जैसे ही उसके पास बैठी दूसरी बच्ची को अपहर्ता ले गए, इसी बीच मौका पाकर बच्ची वहां से भाग निकली और भागते हुए एक सुनसान जंगल में पहुंच गई। उसके पीछे दो व्यक्ति भी भाग रहे थे। जंगल से भागकर वह सड़क पर पहुंची तो एक औरत मिल गई, जिसका हाथ पकड़कर वह कुछ दूरी तक चली। जब महिला अपने घर चली गई, तो डिंपल फिर भागने लगी। एक व्यक्ति ने उससे पूछा, तो उसने बताया कि कुछ लोग उसका अपहरण कर लिए थे, जहां से वह भागी है। इसके बाद उस व्यक्ति ने बच्ची को एक होटल के गार्ड के पास पहुंचा दिया। तभी एक ऑटो के साथ एक व्यक्ति आया और उसने बताया कि वह बच्ची को जानता है, यह बच्ची अपनी मौसी के साथ रहती है। यह सुनकर डिंपल डर गई और बताई कि वह अपने मम्मी-पापा के साथ रहती है। इसके बाद गार्ड ने रातू पुलिस को इसकी सूचना दी, जिसके बाद रातू पुलिस मौके पर पहुंची और बच्ची से पूछताछ की, तो बच्ची ने अपने गांव का पता बताया। उसने बताया कि वह बिहार के अरवल जिले के किंजर थाना क्षेत्र के इब्राहिमपुर की रहनेवाली है। रातू पुलिस वहां संपर्क की तो वहां पर डिंपल के चचेरे भाई का नंबर मिला, जिसके बाद उनलोगों ने विद्यानगर में रहने वाले बच्ची के परिवार को इसकी सूचना दी और फिर परिजन बच्ची को सही-सलामत लेकर सुखदेवनगर पहुंचे।

:::::::::बॉक्स::::::::::::::::::::::

बच्ची का करवा रहे हैं मेडिकल, मामला गंभीर

सिटी एसपी अमन कुमार ने बताया कि मामला गंभीर है। बच्ची की मेडिकल जांच करवाई जा रही है। इसके बाद पता चलेगा कि उसे कोई मेडिसिन या इंजेक्शन दिया गया है कि नहीं। बच्ची की निशानदेही पर जगह पता लगाने की कोशिश की गई, लेकिन वह जगह को लोकेट नहीं कर पा रही है। बच्ची जब सामान्य स्थिति में होगी, तब एक बार फिर उसकी निशानदेही पर जगह का पता लगाया जाएगा। बच्ची ने जो भी बयान दिया है, वास्तव में चौंकानेवाला है, जिसकी पूरी संजीदगी से जांच की जा रही है। हाल के दिनों में बच्चा चोरी के मसले को भी देखा जा रहा है, ताकि जांच में कोई चूक न हो। इस संबंध में डीएसपी व थानेदार को आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए गए हैं।