- मंगलवार रात तीन बदमाशों ने किया था अपहरण

- परिजनों ने सड़क पर शव रखकर किया प्रदर्शन

- पुलिस की छानबीन में सामने आए सात नाम

Meerut: महामंडलेश्वर की तलाश में लगी पुलिस के सारे दावों को उस समय झटका लगा जब गुरुवार को उनका शव मवाना से 18 किलोमीटर दूर जंगल में मिला। उन्हें दो गोली मारी गई। उनकी मौत की खबर सनसनी की तरह फैली। अब तक जुबानी जांच कर रही पुलिस ने सुबह ही हत्या के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस हत्या का कारण लेनदेन मान रही है। उधर पोस्टमार्टम के बाद परिजनों ने शव को सड़क पर रखकर प्रदर्शन किया।

क्या है मामला

मंगलवार रात करीब दस बजे महामंडलेश्वर राजेंद्र स्वरूप उर्फ बबलू का घर के आगे से कार सवार तीन लोगों ने गन प्वाइंट पर अपहरण कर लिया था। उन्होंने कार रोकी और अपने आप को एसटीएफ का आदमी बताकर उठा ले गए। मौके पर पहुंचे सीओ सिविल लाइंस सिविल लाइंस बीएस वीर कुमार और नौचंदी थाना इंस्पेक्टर हरशरन शर्मा ने अपनी जांच शुरू की तो ड्राइवर नटवर का नाम सामने आया। बेटे शिवम ने भी नटवर समेत तीन अन्य के खिलाफ तहरीर दी थी।

नंगला गोसाई में मिला शव

गुरुवार सुबह करीब साढ़े 8 बजे मवाना स्थित नंगला गोसाई ग्रांव के जंगाल स्थित खेत में काम कर रहे अशोक ने ग्राम प्रधान को सूचना दी कि गजराज सिंह पुत्र भंवर सिंह के खेत में एक अधेड़ व्यक्ति का शव पड़ा हुआ है। पुलिस ने महामंडलेश्वर के रूप में उनकी पहचान कर ली थी। एक गोली कनपटी और एक सीने में मारी गई थी। शव के पास 315 और 32 बोर के दो खोखे और एक सिगरेट का पैकेट बरामद किया।

दो हिरासत में

शव की पहचान के लिए परिजनों को बुलाया गया तो घर में कोहराम मच गया। पोस्टमार्टम के बाद परिजनों ने शाम को गढ़ रोड पर शव को रखकर प्रदर्शन किया। साथ में कुछ भाजपा नेता पहुंचे तो परिजनों की उनके साथ झड़प हो गई। परिजनों ने उन पर राजनीति का आरोप लगाया। उन्होंने पुलिस पर भी जांच में तत्परता न दिखाने का भी आरोप लगाया। बाद में पुलिस ने समझाबुझाकर मामला शांत किया।

पुलिस के अनुसार रुपयों के बटवारे को लेकर महामंडलेश्वर की हत्या की गई है, जिसमें धीरज गुर्जर, विशू, दर्शन और संजय समेत सात लोगों के नाम सामने आ रहे हैं। पुलिस ने पूछताछ के लिए विशू और धीरज की मां को हिरासत में लिया है।

दो दिन पहले उनका अपहरण किया गया था। रुपयों के बंटवारे का कारण सामने आया है। उन्हीं के लोगों ने उनकी हत्या की है। सात के नाम सामने आए हैं। पुलिस उनकी गिरफ्तारी में जुट गई है।

- डीसी दूबे, एसएसपी