-बदमाशों से मुक्त हुए रांची के कारोबारी के बयान पर हड़कम्प

-पुस्तक की खरीदारी के बहाने बुलाकर किया गया अपहरण

PATNA: रांची के पुस्तक व्यापारी समीर के अपहरण में नई कहानी सामने आई है। अपहरण के बाद उसे पटना लाने की तैयारी थी। घटना में शामिल चारों आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद शनिवार को हुई पूछताछ में बड़ा खुलासा हुआ है। समीर ने जब पुलिस को अपहरण की कहानी सुनाई तो वह भी सन्न रह गई। शुक्रवार की रात समीर को गया में पुलिस ने अपराधियों से मुक्त कराया था।

समीर ने दर्ज कराया मुकदमा

समीर ने रामपुर थाना में प्राथमिकी दर्ज कराते हुए जहानाबाद के सुनील कुमार उर्फ उदय शंकर को मुख्य आरोपित बनाया है। अन्य आरोपितों में गया जिले के अलीपुर के रंजन सिंह, जहानाबाद के घोसी के संजय कुमार और शकुराबाद के राकेश कुमार शामिल है।

डील के बहाने किया था अपहरण

समीर ने अपहरण की कहानी बताते हुए कहा कि जहानाबाद के सुनील कुमार ने गया के पुस्तक व्यवसायी रंजन के कहने पर उससे ख्भ् लाख रुपए की पुस्तक की डील की।

मोबाइल पर बातचीत में क्ख् लाख रुपए एडवांस देने के लिए शुक्रवार को बरही बुलाया। वहां दोनों गाड़ी पर सवार हो गए। कुछ दूर जाने पर गया का पुस्तक विक्रेता रंजन कुमार भी सवार हो गया।

साजिश की लग गई भनक

समीर पर उसका दो लाख रुपया बकाया है। समीर को लग गया कि उसके अपहरण की साजिश है लेकिन वह भाग नहीं पाया। बाद में आरोपियों ने कहा कि उसे पटना में पैसा मिलेगा। वह चालाकी से पुलिस को मैसेज कर दिया जिससे पुलिस ने उसे मुक्त करा लिया।