- पुलिस ने चार अपहरणकर्ताओं को किया गिरफ्तार

- अपहृत किसान को भी सकुशल बरामद किया गया

LUCKNOW :

बाराबंकी से बीकेटी तहसील आए एक किसान को शनिवार को अगवा कर उसी के मोबाइल से उसकी घर पर फोन कर अपहरणकर्ताओं ने 1.32 लाख रुपये फिरौती में मांगे। रविवार सुबह अपहृत के दामाद ने पुलिस से शिकायत की। अपहरण करने वालों ने परिजनों को रुपये लेकर चंद्रिका देवी मंदिर बुलाया। बीकेटी पुलिस ने सर्विलांस की मदद से चार अपहरणकर्ताटों को गिरफ्तार कर किसान को सकुशल छुड़ा लिया।

कॉल कर मांगी फिरौती

इंस्पेक्टर बीकेटी टीपी सिंह ने बताया कि बाराबंकी के बड्डूपुर गांव निवासी शिवबालक के दामाद के पास उनके मोबाइल से फोन कर उनके अपहरण की बात बताई गई। फोन करने वाले ने परिवार से 1.32 लाख रुपये फिरौती की मांग की और रुपये लेकर बेहटा बुलाया। रुपये न देने पर शिवबालक की हत्या की धमकी दी।

पुलिस को दी सूचना

किसान के परिजनों ने रविवार सुबह बीकेटी पुलिस को इस बारे में बता रिपोर्ट दर्ज कराई। इस बीच फिर से अपहरणकर्ताओं का फोन शिवबालक के दामाद के पास फिर आया और फिरौती की रकम लेकर चंद्रिका देवी मंदिर बुलाया।

पुलिस ने जाल बिछा पकड़ा

फिरौती की रकम लेकर पुलिस ने शिवबालक के दामाद को चंद्रिका देवी मंदिर भेजा और आरोपियों को पकड़ने के लिए जाल बिछाया। इस बीच एक बाइक सवार दो युवक शिवबालक के दामाद के पास पहुंचे। बीकेटी पुलिस ने इन्हें पकड़ लिया। पूछताछ में दोनों ने अपना नाम बीकेटी निवासी टिंकू और संदीप बताया।

बंधक बना कर रखा था

पूछताछ में टिंकू व संदीप ने बताया कि किसान को मामपुर बाना गांव में एक ईट भट्ठे के पास बंधक बनाकर रखा गया है। इसके बाद पुलिस वहां पहुंची और दो और अपहरणकर्ताओं चंद्रशेखर और छविनाथ को गिरफ्तार कर किसान शिवबालक को भी सकुशल बरामद किया।

इसलिए किया था अपहरण

इंस्पेक्टर बीकेटी ने बताया कि आरोपियों को पता था कि शिवबालक ने कुछ समय पहले बीकेटी में लाखों की जमीन बेची है। पैसा ऐंठने के लिए उनका अपहरण किया गया था।