-25 मई को घर से समोसा लेने निकली थी किशोरी

- तस्करी के आरोप में महिला और एक निजी सिक्योरिटी गार्ड को भेजा जेल

बरेली: कैंट थाना क्षेत्र की रहने वाली किशोरी को अगवा कर एक महिला मंडे को बेचने के लिए ले जा रही थी. अखा मोड़ के पास किशोरी के परिजनों ने महिला और उसके एक सहयोगी को पकड़ लिया. परिजनों ने दोनों को जमकर पीटने के बाद पुलिस के हवाले कर दिया. पुलिस ने मामले की एफआईआर दर्ज कर दोनों को जेल भेज दिया. वहीं किशोरी को मेडिकल के लिए भेजा है.

25 मई को किया था अगवा

कैंट की रहने वाली 14 वर्षीय किशोरी के पिता मजदूरी करते हैं. किशोरी के पिता ने बताया कि उनकी बेटी 25 मई को घर से समोसा लेने के लिए दोपहर को निकली थी, लेकिन शाम तक घर नहीं पहुंची. उन्होंने काफी तलाश किया, लेकिन वह नहीं मिली. उन्होंने कैंट थाने में गुमशुदगी दर्ज कराई थी.

ढूढ़ते हुए पहुंचे थे अखा

परिजन मंडे को किशोरी को तलाशते हुए बदायूं रोड स्थित अखा मोड़ पर पहुंचे तो देखा एक अधेड़ महिला किसी युवक के साथउसकी बेटी को लेकर कहीं जाने की फिराक में खड़े थे. परिजनों ने महिला और उसके साथी से पूछताछ करने के साथ जमकर धुनाई लगाई. इसके बाद पुलिस को बुलाकर सौंप दिया.

बंधक बना की मारपीट

पूछताछ के दौरान किशोरी ने पुलिस को बताया कि 25 मई को वह समोसा लेने के लिए निकली, तभी उसे नत्थो देवी ने बदायूं रोड पर मुंह दबाकर ऑटो में बैठा लिया. अखा गांव में तीन दिन तक बंधक बनाकर रखा और उसके साथ मारपीट भी की.

चौकी लेकर जा रही थी

महिला का कहना है कि वह डेली लाल फाटक निवासी राजेश के घर पर काम करने के लिए जाती है. रास्ते में किशोरी उसे भटकते हुए मिल गई तो वह अपने साथ घर ले गई. मंडे सुबह वह किशोरी को लेकर रामगंगा पुलिस चौकी पर जा रही थी, लेकिन रास्ते में किशोरी के परिजनों ने पकड़ लिया और पीटकर पुलिस को सौंप दिया.

बचाने में फंस गया

अधेड़ महिला के साथी युवक सत्यपाल सिंह ने बताया कि वह अखा में रहता है. मंडे सुबह वह बरेली से चौकीदारी करके गांव वापस जा रहा था. अखा मोड़ पर महिला को पिटते देखा तो बचाने के लिए रुक गया लेकिन मारपीट कर रही भीड़ ने नाम और गांव पूछा और उसे भी पीटने लगी. इसके बाद कुछ बोलने का मौका नहीं दिया और पुलिस को सौंप दिया.

अनसुलझे सवाल

-किशोरी का कहना वह समोसा लेने के लिए गई, लेकिन जब किशोरी के घर के पास समोसा की शॉप है तो वह हाईवे कैसे पहुंची.

-शाम पांच बजे अधेड़ महिला ने किशोरी को अगवा किया तो किशोरी ने शोर क्यों नहीं मचाया.

-किशोरी ने दो दिन तक बंधक बनाकर मारपीट का आरोप लगाया लेकिन किशोरी के शरीर में कोई चोट के निशान नहीं मिले.

-पुलिस को बयान दर्ज कराते समय किशोरी बार-बार बयान बदल रही थी.

-प्रथम दृष्टया मामला मानव तस्करी का लग रहा है, लेकिन फिर भी मामले की जांच की जा रही है. महिला को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. जल्द ही पूरे मामले का खुलासा हो जाएगा.

अभिनदंन सिंह, एसपी सिटी

=============