-बरेली पुलिस भी चैलेंज को लेकर अलर्ट

-एडीजी लॉ एंड ऑर्डर ने जारी किए सख्त निर्देश

bareilly@inext.co.in

BAREILLY : ब्लू व्हेल गेम के बाद अब किक्की चैलेंज या माई फीलिंग चैलेंज ने सभी की नींद उड़ा दी है. पुलिस ने इसको लेकर अलर्ट जारी किया है. एडीजी लॉ एंड ऑर्डर के निर्देश पर आईजी रेंज ने सभी जिलों की पुलिस को किक्की चैलेंज करने वालों के खिलाफ सख्त एक्शन लेने की बात कही है. चैलेंज लेने वालों पर आईपीसी व एमवी एक्ट के तहत कार्रवाई होगी. हालांकि बरेली में इसका कोई मामला सामने नहीं आया है, लेकिन करीब एक वर्ष पूर्व ब्लू व्हेल गेम के चक्कर में बरेली का एक छात्र फंसा था.

क्या है किक्की चैलेंज

किक्की चैलेंज के तहत मूविंग कार से जंप करके डांस करना होता है और फिर बिना किसी एक्सीडेंट के कार में वापस बैठना होता है. इस दौरान कार को ड्राइवर एक हैंड से ड्राइवर करता है और दूसरे हैंड से वीडियो बनाता है. कार को स्लो स्पीड में चलाना होता है. यह चैलेंज कनेडियन हिप हॉप सुपरस्टार ड्रेक के लेटेस्ट एल्बम के इन मॉय फीलिंग पर बनाया गया है. यह चैलेंज उस वक्त वायरल हो गया, जब 30 जून को कनेडियन कमेडियन सिग्गी ने एक वीडियो इंस्टाग्राम पर पोस्ट कर दिया. उसके बाद कई सेलेब्रेटी ने वीडियो पोस्ट किए और फिर लोग अपनी जान खतरे में डालने लगे.

सोशल मीडिया पर भी नजर

यूपी पुलिस ने अलर्ट जारी किया है कि कोई भी इस तरह का चैलेंज न ले. अब एडीजी लॉ एंड ऑर्डर ने आदेश जारी किया है कि इस तरह का कोई भी चैलेंज लेते हुए नजर आए तो उसके खिलाफ आईपीसी की धाराओं और एमवी एक्ट के तहत कार्रवाई की जाए. पुलिस हेडक्वार्टर से निर्देश मिलते ही आईजी ने रेंज के सभी जिलों की पुलिस को अलर्ट जारी किया है. पुलिस सोशल मीडिया पर भी नजर रख रही है.

किक्की चैलेंज एक डेंजर्स गेम है. ब्लू व्हेल गेम की तरह इस गेम में भी लोग जान जोखिम में डाल रहे हैं. रेंज के सभी जिलों की पुलिस को अलर्ट जारी किया है. चैलेंज लेने वालों की पहचान कर सख्त कार्रवाई की जाए.

डीके ठाकुर, आईजी रेंज

Crime News inextlive from Crime News Desk