- 31 जुलाई से शाहगंज से लापता था कारोबारी, मथुरा में मिला था शव

- पुलिस ने दोस्त को गिरफ्तार किया, फरार हत्यारों की तलाश की जा रही

आगरा। सत्य घटनाओं पर आधारित एक क्राइम शो को देख शाहगंज के कारोबारी की हत्या करने की योजना बनाई। पुलिस को गुमराह करने के लिए मोबाइल लोकेशन मिटा दी। लम्बे समय तक लोकेशन ट्रेस ही नहीं हो सकी। लेकिन, एक गलती ने उन्हें हवालात में पहुंचा दिया। पुलिस ने एक हत्यारोपी को पकड़ लिया, जबकि फरार की तलाश जारी है।

जुलाई से चल रहा था लापता

शाहगंज के इंदिरा कॉलोनी निवासी सावन शर्मा (24) पुत्र सुनील शर्मा शू स्टीकर बनाने का काम करता था। 31 जुलाई की शाम वह बोदला निवासी दोस्त सुमित से मिलने की बात बोलकर निकला था। कुछ देर बाद परिजनों के पास उसके नम्बर से मैसेज आया कि लौट रहा हूं। वह घर नहीं लौटा। मोबाइल स्विच ऑफ हो गया।

बहनें करती रहीं इंतजार

सात अगस्त को परिजनों ने थाना शाहगंज में अपहरण का मामला दर्ज कराया। पुलिस उसकी तलाश में जुट गई। इस बीच कई बार सुमित ने सावन के मोबाइल नंबर से घरवालों को मैसेज किए। गुमराह किया कि रक्षाबंधन तक आ जाएगा। सावन इकलौता भाई था। बड़ी बहन सपना शर्मा व छोटी राघिनी शर्मा भाई के इंतजार में राखी लिए बैठी थीं। लेकिन वह नहीं आया।

मथुरा में मिला शव

मथुरा के थाना हाईवे क्षेत्र में गुरुवार रात नाले में उसका शव मिला। उसके हाथ पर सावन लिखा था। इधर, पुलिस ने उसके दोस्त सुमित को हिरासत में ले लिया, लेकिन वह कुछ नहीं बता रहा था। शातिरों ने बचने की पूरी प्लानिंग की थी। पुलिस ने बताया एक क्राइम शो को देख उनके दिमाग में वारदात का तरीका आया। सावन को वह पहले मथुरा ले गए। वहां पर उसे शराब पिला कर बेहोश किया और फिर नाले में डाल दिया। आगरा में ही सावन की गर्लफ्रेंड को मैसेज किया कि वह बदला लेने जा रहा है व परिजनों को मैसेज किया।

घर के आसपास से किया मैसेज

घटना की रूपरेखा ने हत्यारों ने क्राइम शो देखकर तैयार की थी। जिसके तहत घटना के बाद आगरा आकर ही सावन का मोबाइल ऑन किया गया, जिससे कि पुलिस को मथुरा की लोकेशन ही नहीं मिल सके। सावन के घर के आसपास से ही परिवारवालों को मैसेज किया गया। शातिरों को लग रहा था कि इतने दिनों में उसकी बॉडी भी गल जाएगी। लेकिन शातिर हत्यारे एक गलती कर गए। सुमित ने उसके मोबाइल की सिम को अपने फोन में डाल लिया। पुलिस ने सर्विलांस की सहायता से आईईएमआई नम्बर ट्रेस कर घटना खोल दी।

पुलिस कर रही हत्यारों की तलाश

पुलिस के मुताबिक शीतला गली के हक्कू से दो महीने पहले सावन का झगड़ा हुआ था। इसी से वह उससे रंजिश मानता था। 31 जुलाई को साजिश के तहत उसे फोन कर बुलाया। सुमित हक्कू का भी दोस्त है। पुलिस के मुताबिक इस मामले में हक्कू उर्फ अनुज के अलावा संजय व मथुरा के एक युवक का नाम प्रकाश में आया है। पुलिस सभी की तलाश कर रही है।