ROORKEE: साइकिल चुराकर बेचने वाले युवकों में से एक की पीट-पीट कर हत्या कर दी गई, जबकि उसका साथी चोटिल है। मामले में पुलिस ने तीन युवकों व कुछ अज्ञात लोगों के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज किया है। दो आरोपियों को पूछताछ के लिए पुलिस ने हिरासत में लिया है।

दुकान के बाहर से चोरी हुई साइकिल

बिझौली गांव निवासी शादाब की सिविल लाइंस कोतवाली क्षेत्र के बुचडी फाटक पर स्टेशनरी की दुकान है। संडे की शाम दुकान के बाहर खड़ी उसकी साइकिल चोरी हो गई। खोजबीन के दौरान उसके परिचित काला नामक युवक ने बताया कि मिलापनगर निवासी दो युवकों विशाल और वसीम को उसने दुकान के पास देखा था, उसने उन पर साइकिल चोरी का शक जताया। इस पर शादाब और काला उनकी तलाश में निकल पड़े। मिलापनगर में उन्हें दोनों युवक घूमते हुए मिल गए। वह उन्हें पकड़कर दुकान पर ले आये। आरोप है कि यहां करीब 10-15 लोग और इकट्ठा हो गए। उन्होंने वसीम और विशाल को पीटना शुरू कर दिया। लाठी डंडों से प्रहार कर दोनों को लहूलुहान कर फरार हो गए। पिटाई से वसीम गंभीर घायल हो गया।

परिजनों ने दर्ज कराया मुकदमा

सूचना पर मौके पर पहुंचे परिजन उसे सिविल अस्पताल ले गए, हालात नाजुक देखते हुए डाक्टरों ने उसे एम्स ऋषिकेश रेफर कर दिया। जहां मंडे सुबह वसीम की मौत हो गई। वसीम की विवाहित बहन नईमा निवासी ग्राम धनपुरा, थाना पथरी ने हमलावरों के खिलाफ तहरीर दी। इंस्पेक्टर अमरजीत सिंह ने बताया कि तहरीर के आधार पर शादाब, उसके भाई शावेज और काला व कुछ अन्य अज्ञात लोगों पर गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है। फिलहाल शादाब और काला को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि घायल विशाल ने पूछताछ में जानकारी दी कि उन्होंने चुराई गई साइकिल मिलापनगर निवासी समीर को 270 रुपये में बेच दी थी। समीर के साइकिल बरामद कर ली गई है। चोरी के मामले में विशाल को गिरफ्तार कर लिया गया है, खरीदार समीर फरार है।