- पुलिस का कहना बंदर भाग रहे कुछ लोगों ने चलाई गोली

- सीसीटीवी फुटेज में एयरगन से फायरिंग करते हुए दिखे

LUCKNOW :

गोमती नगर रेलवे स्टेशन के पास स्थित फैमिली बाजार के पास ढाबा कर्मचारी की गोली मारकर हत्या कर दी गई। कर्मचारी की मौत बंदरों को भगाने के लिए एयरगन से चलाई गई गोली से हुई।

गोली लगते ही दम तोड़ दिया कर्मचारी ने

नवाबपुरवा विवेक खंड निवासी राजेश कुमार (48) फैमिली बाजार के पास स्थित आंटी का ढाबा में काम करते थे। रविवार दोपहर करीब ढाई बजे वह ढाबा के बाहर खड़े थे, उसी दौरान किसी ने उन्हें गोली मार दी। गोली लगते ही राजेश सड़क पर गिर पड़े। यह देख वहां मौजूद ढाबा के कर्मचारी राजेश के पास पहुंचे। आनन-फानन राजेश को लोहिया अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्होंने दम तोड़ दिया।

हॉस्पिटल में बेसुध हो गई पत्नी

पति को गोली लगने की जानकारी पाकर राजेश की पत्नी अर्चना सोनी लोहिया अस्पताल पहुंची। जैसे ही उन्हें राजेश की मौत की खबर मिली वह बेसुध हो गई। वारदात की जानकारी पाकर सीओ गोमतीनगर व एएसपी उत्तरी लोहिया अस्पताल पहुंचे और छानबीन की।

फुटेज में बंदर भगाते दिखे लोग

सीओ गोमतीनगर ने मौके पर जाकर पड़ताल की और फैमिली बाजार में लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाले तो कुछ लोग बंदरों को भगाते नजर आए। फुटेज में लोग पत्थर व डंडा चलाते दिखाई दे रहे हैं। वहीं फुटेज में कुछ लोगों के हाथ में एयरगन दिख रही है और उससे फायरिंग भी की जा रही है। पुलिस ने जांच के बाद एयरगन बरामद कर ली है। एयरगन 700 कोर्ट राइफल की गोली से ही कर्मचारी की मौत हुई है या नहीं इसकी पुष्टि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद हो सकेगी।

बाएं सीने के बगल में लगी थी गोली

राजेश को बाएं सीने के पास गोली लगी थी। वहां गहरा सुराग हो गया, जो किसी एयर गन की गोली का निशान प्रतीत नहीं हो रहा है। पूछताछ में परिजनों ने भी किसी से विवाद की बात से इंकार किया है। पुलिस आशंका जता रही है कि बंदरों को भगाने के लिए किसी ने असलहे से गोली चलाई होगी, जो राजेश को लगी और उनकी मौत हो गई।

सीसीटीवी में कुछ लोग बंदर भागते नजर आए। कुछ लोगों के हाथ में एयरगन नजर आ रही है। पीएम रिपोर्ट के बाद यह स्पष्ट हो सकेगा कि मौत किस बोर की गोली के चलते हुई है। इसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

- दीपक कुमार सिंह, सीओ गोमती नगर