-पुडुचेरी की उपराज्यपाल ने राष्ट्रीय श्रमदान अभियान का किया शुभारंभ

-कहा, स्वच्छता से हर कठिनाइयां होती हैं दूर

VARANASI

गंदगी गरीबी की जड़ है, इससे लोग गंभीर बीमारियों की चपेट में आते हैं जो उन्हें शारीरिक और आर्थिक रूप से कमजोर बना देती हैं। स्वच्छता से इन कठिनाइयों से बचा जा सकता है। ये बातें पुडुचेरी की उपराज्यपाल किरण बेदी ने शनिवार को सुंदरपुर-नेवादा स्थित एक लॉन में गैरसरकारी संस्था साकार सेवा समिति की ओर से शुरू किये गए राष्ट्रीय श्रमदान अभियान के इनॉगरेशन के दौरान कहीं। उन्होंने कहा कि हम सभी खुद श्रमदान कर अपने घर, गांव, मोहल्ले और ऑफिस को साफ रख सकते हैं। इससे प्रदेश और पूरा देश स्वच्छ हो जाएगा। देशभर से जुटे स्वयंसेवियों को स्वच्छता का पाठ पढ़ाते हुए उन्होंने पुलिस कर्मियों को स्वच्छता व जागरूकता को मजबूत कड़ी बताया। कहा कि पुलिस पूरी जिम्मेदारी से इस अभियान में भागीदारी करे तो यह अधिक असरकारी होगा।

भायी इमली कैंडी, पान-सुपारी

वापसी में पुडुचेरी की उपराज्यपाल किरण बेदी ने बाबतपुर एयरपोर्ट के विजिटर एरिया में शॉप्स का चक्कर लगाया। एक दुकान पर पान के सामान देख उन्होंने सेल्समैन से जानकारी ली। इमली कैंडी चखने के बाद पान गिलोरी, पान सुपारी, मिल्की गिलोरी आदि की खरीदारी भी की। बिल के 9म्0 रुपये पेमेंट कर सेल्समैन से शॉप का कार्ड भी लिया।

किरण को कैमरे में करते रहे कैद

भारतीय पुलिस सेवा से रिटायर्ड किरण बेदी का क्रेज समारोह स्थल से लेकर एयरपोर्ट तक दिखा। दोनों स्थानों पर सेलफोन कैमरे से उनकी फोटो लेने की लोगों में होड़ रही। एयरपोर्ट पर सीआईएसएफ की तैनाती के बाद भी प्लेन के पैसेंजर्स ने उनकी फोटो मोबाइल फोन में कैद की। वह शनिवार की सुबह 9.ख्भ् बजे एयरपोर्ट पहुंची थीं। सिटी में राष्ट्रीय श्रमदान अभियान का उद्घाटन करने के बाद सर्किट हाउस में रेस्ट किया। शाम ब्.भ्0 बजे एयर इंडिया के प्लेन से दिल्ली रवाना हो गई।