छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र: बिरसानगर में सात सितंबर की रात को हुई किशोरी टुडू उर्फ सीमा की हत्या के मामले को पुलिस ने सुलझा लिया है. पुलिस ने मामले में हत्यारोपित कान्हू टुडू को गिरफ्तार भी कर लिया है. गिरफ्तारी के बाद कान्हू ने पुलिस को बताया कि किशोरी टुडू उसकी प्रेमिका थी और एक साल से दोनों साथ ही रह रहे थे, लेकिन कुछ दिनों से उसे (कान्हू) को किशोरी पर शक हो गया था कि वह किसी दूसरे लड़के से बात कर रही है. इसी शक में उसने किशोरी टुडू की गला दबाकर हत्या कर दी.

पुलिस ने भेजा जेल

गिरफ्तार कान्हू मूल रूप से गोविंदपुर स्थित खैरबनी का रहने वाला है और पिछले एक साल से बिरसानगर थाना अंतर्गत जोन नंबर-5 स्थित अलतिरा होटल के पास विश्वनाथ नायक उर्फ हनुमान के मकान में किशोरी टुडू के साथ ही किराए में रह रहा था. पुलिस ने उसे कोर्ट में पेश करने के बाद जेल भेज दिया है. उसने पुलिस के समक्ष हत्या की बात कबूल भी ली है. उसने बताया कि किशोरी टुडू को मारने से पहले उसने उससे काफी प्यार से बात की. बातों में उलझा कर अचानक उसका गला घोंट दिया.

एसएसपी ने दी जानकारी

रविवार को संवाददाता सम्मेलन में घटना के बारे में जानकारी देते हुए जमशेदपुर के एसएसपी अनूप बिरथरे ने बताया कि किशोरी की हत्या शक हो जाने के कारण आरोपित ने यह कहते हुए गला दबाकर की थी कि तू मेरी नहीं हो सकती तो किसी की नही होने दूंगा. सात सितंबर 2018 की रात को बिरसानगर में किशोरी (हाथी बिंदा-जादूगोड़ा निवासी) का शव संदेहास्पद स्थिति में कमरे में पाया गया था.

24 घंटे में सुलझा मामला

बिरसानगर थाना में आठ सितंबर को मृतक के भाई के बयान पर अज्ञात के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कराया गया था. एसएसपी ने बताया कि मामले का खुलासा करने के लिए डीएसपी सिटी अनुदीप सिंह के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया था. टीम ने 24 घंटे के अंदर घटना को अंजाम देने वाले कान्हू टुडू को गिरफ्तार कर लिया.पुलिस ने मृतक का मोबाइल भी बरामद किया है. मामले में गठित पुलिस टीम में सिटी डीएसपी समेत बिरसानगर थाना प्रभारी भूषण कुमार, सुरेश प्रसाद वर्मा, हरिशंकर ओझा शामिल थे.