- आयोग की सिफारिश के बाद भी डीएम और एसएसपी ने नहीं लिया संज्ञान

- निदा ने नमाज वाले दिन हमले की आशंका जताते हुए मांगी थी सुरक्षा

BAREILLY :

मेरे या फिर मेरे परिवार के साथ कोई दुर्घटना होती है तो इसके लिए पुलिस और प्रशासन जिम्मेदार होगा। यह बात निदा खान ने फ्राइडे को फोन पर हुई एक बातचीत के दौरान कही। उन्होंने कहा कि थर्सडे को अल्पसंख्यक आयोग के सदस्यों के सामने अपनी समस्या रखते हुए कहा था कि उन्हें व अपने परिवार पर हमले का डर सता रहा है क्योंकि नमाज पर सभी एकत्र होते हैं। जिस पर आयोग के सदस्यों ने डीएम और एसएसपी से और सुरक्षा मुहैया कराने के लिए कहा लेकिन ऐसा नहीं हुआ। प्रशासन और पुलिस ने न तो उनकी सुरक्षा बढ़ाई और न ही उनके घर की। जिससे वह असुरक्षित महसूस कर रही हैं।

नमाज वाले दिन नहीं िदखी सुरक्षा

निदा के कहने के अनुसार आयोग की टीम ने निदा के घर और नमाज के समय मस्जिद के आसपास सुरक्षा बढ़ाने के निर्देश दिए थे। लेकिन सुबह से लेकर नमाज तक ऐसा कुछ दिखाई नहीं दिया। दोपहर दो बजे निदा खान के घर से उनके पिता और भाई शाहदाना मस्जिद पर नमाज के लिए पहुंचे। वहां भी कोई पुलिसकर्मी मौजूद नहीं दिखा। निदा के पिता और भाई नमाज के बाद वापस घर पहुंच गए।

एक ही गनर के सहारे सुरक्षा

ज्ञात हो निदा खान के पास एक ही गनर है, लेकिन फतवे के बाद चौथे दिन वह अल्पसंख्यक आयोग की टीम के पास सर्किट हाउस कड़ी पुलिस सुरक्षा में पहुंची। वहां उन्होंने अपनी समस्या रखी। उन्होंने आयोग के सदस्यों को बताया था कि बरेली पुलिस के साथ प्रशासन भी उनकी मदद नहीं कर रहा है। बरेली पुलिस और प्रशासन सिर्फ पॉवरफुल लोगों की ही सुनता है इसीलिए उनके और उनके परिवार के साथ कभी भी कोई अनहोनी हो सकती है। जिसके लिए सिर्फ प्रशासन और पुलिस जिम्मेदार होगी। हालांकि निदा खान के पास पहले से ही एक गनर माैजूद है।

आयोग ने दिया था न्याय का भरोसा

आला हजरत खानदान की बहू ट्रिपल तलाक पीडि़ता निदा खान ने आला हजरत हेल्पिंग सोसायटी संस्था के माध्यम से तलाक और हलाला पीडि़ताओं की मदद शुरू की है। जिसका पूरे शहर में हल्ला मचा हुआ है और ट्रिपल तलाक पीडि़ताओं ने निदा के साथ मिलकर अपने हक के लिए आवाज उठाई तो उनके खिलाफ फतवा जारी हो गया। मामले ने तूल पकड़ा तो अल्पसंख्यक आयोग की टीम भी जांच के लिए शहर पहुंची। टीम ने थर्सडे को सर्किट हाउस बुलाकर निदा खान और दरगाह पर जाकर उनके शौहर शीरान रजा और फतवे को लेकर शहर काजी व अन्य मुफ्ती से भी बात की थी।

निदा खान और फरहत नकवी की सुरक्षा के लिए सीएम से भी बात की है। प्रशासन और पुलिस से बात करके जल्द ही दोनों महिलाओं के लिए सुरक्षा मुहैया कराई जाएगी।

राजेश मिश्रा पप्पू भरतौल, विधायक बिथरी चैनपुर