- होली से एक दिन पहले रंग लेने बाजार गई थी बच्ची, कबाड़ी ने बच्ची को कर लिया था अगवा

- पुलिस ने कबाड़ी समेत दो लोगों को किया गिरफ्तार, गुस्साई भीड़ ने नौगांव बाजार में की आगजनी

UTTARKSAHI: होली के एक रोज पहले रंग लेने बाजार गई 9 वर्षीय बच्ची को कबाड़ के गोदाम से बरामद किया गया है। कबाड़ी ने बच्ची को अगवा कर गोदाम में बंधक बना लिया था। गुस्साई भीड़ ने नौगांव बाजार में प्रदर्शन करते हुए आगजनी की। भीड़ ने दो कारें और एक बाइक को आग के हवाले कर दिया। एक दुकान में भी आग लगाने का प्रयास किया गया। इसको लेकर दो गुटों में मारपीट हो गई, जिसमें तीन लोगों को गंभीर चोटें आई हैं। मामले में पुलिस ने कबाड़ी समेत दो को गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने नहीं की बच्ची की खोज

जानकारी के अनुसार थर्सडे को पुरोला थाना क्षेत्र के नौगांव की तीसरी कक्षा में पढ़ने वाली 9 साल की एक बच्ची बेसन और रंग खरीदने के लिए घर से कुछ दूरी पर स्थित बाजार में गई थी। बच्ची के घर वापस न लौटने पर परिजनों ने उसकी खोजबीन शुरू की, लेकिन कुछ पता न चल सका। इसके बाद परिजनों ने नौगांव चौकी पुलिस को सूचना दी। आरोप है कि पुलिस ने मामले को गंभीरता से नहीं लिया और लापता बच्ची को खोजने का प्रयास ही नहीं किया। इस बीच परिजन गांव वालों के साथ बच्ची की खोजबीन में जुटे रहे।

पलंग से बंधी थी बच्ची

फ्राईडे को दोपहर के समय कुछ बच्चे नौगांव के देवलसारी खड्ड के पास एक कबाड़ी के गोदाम के बाहर होली खेल रहे थे, तभी उन्हें गोदाम के भीतर से बच्ची के रोने की आवाज सुनाई दी। बच्ची रोते-रोते अपने सहपाठी का नाम पुकार रही थी। इस पर बच्चों ने गांव के कुछ युवकों को यह बात बताई। इस दौरान गांव के अन्य लोग भी वहां पर पहुंच गए। गोदाम के दरवाजे पर बाहर से कुंडी लगी हुई थी, लोगों ने दरवाजा खोलकर अंदर देखा तो वहां बच्ची पलंग से बंधी हुई थी। उसके हाथ, पांव और गला भी बंधा था। उस वक्त कबाड़ी गोदाम पर नहीं था।

गुस्साई भीड़ ने खोया आपा

घटना का पता चलने पर बड़ी संख्या में लोग नौगांव बाजार में इक्ट्ठा हो गए। उन्होंने पुलिस चौकी पहुंचकर जमकर हंगामा किया। गुस्साई भीड़ ने दो आल्टो कार और एक मोटर साइकिल को आग लगा दी। कबाड़ी के गोदाम में रखा सामान बाहर निकालकर आग के हवाले कर दिया। वहीं, एक अन्य दुकान में आग लगाने के प्रयासों को लेकर दो गुटों में मारपीट हो गई। इसमें दो युवक अंकित व चतर सिंह निवासी नौगांव गंभीर रूप से घायल हो गए। दोनों को देहरादून रेफर किया गया है। फाईडे की शाम एसपी ददन पाल व डीएम डॉ। आशीष चौहान नौगांव पहुंचे। इलाके में एहतियातन एक कंपनी पीएसी तैनात की गई है। पुलिस ने मुख्य आरोपित मोहम्मद अनस और काला पुत्र नासिर निवासी ग्राम गागलहेड़ी सहारनपुर उप्र को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने मैकेनिक मोहम्मद इस्लाम निवासी भगवानपुर रुड़की को भी पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। एसपी ददन पाल ने बताया कि आरोपितों के खिलाफ अपहरण, दुष्कर्म का प्रयास, हत्या करने का प्रयास और पोक्सो एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस के अनुसार कबाड़ी अनस सामान लेने जा रही बच्ची को बहाने से गोदाम में ले गया और वहां उसने डरा-धमकाकर उसे बंधक बना लिया। मारपीट के मामले में दोनों पक्षों की ओर से रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।