- डीजीपी और अपर मुख्य सचिव की बैठक में वेडनसडे को किया गया फैसला

- कैबिनेट से हरी झंडी मिलते ही बढ़ जाएगा वेतन

ष्ठश्व॥क्त्रन्ष्ठहृ: लंबे समय से चली आ रही पुलिस के इंस्पेक्टर और सब इंस्पेक्टरों की ग्रेड पे बढ़ाने की मांग जल्द ही पूरी होने की संभावना बन गई है। वेडनसडे को डायरेक्टर जनरल ऑफ पुलिस (डीजीपी) बीएस सिद्धू और अपर मुख्य सचिव राकेश शर्मा के बीच हुई बैठक में यह मामला कैबिनेट में रखने पर सहमति बन गई। कैबिनेट से हरी झंडी मिलते ही इंसपेक्टर व सब इंस्पेक्टर की ग्रेड पे में बढ़ोतरी संभव हो सकेगी।

वेडनसडे को बैठक में बनी सहमति

वेडनसडे को शासन में अपर मुख्य सचिव राकेश शर्मा की अध्यक्षता में पुलिस इंस्पेक्टर व सब इंस्पेक्टर की ग्रेड पे बढ़ाने पर चर्चा हुई। तर्क दिया गया कि लंबे समय से इंस्पेक्टर व सब इंस्पेक्टर के ग्रेड पे में कोई बढ़ोतरी नहीं हुई है, जबकि अन्य विभागों में इनके समकक्ष अधिक ग्रेड पे प्राप्त कर रहे हैं। इस संबंध में पुलिस मुख्यालय की ओर से कई बार प्रस्ताव भेजे जाने के बावजूद इसमें कोई अंतिम निर्णय नहीं लिया जा सका है।

फाइनल प्रस्ताव जाएगा कैबिनेट

बैठक में निर्णय लिया गया कि शासन स्तर पर एक प्रस्ताव तैयार कर इसे अंतिम रूप दिया जाएगा, फिर इसे स्वीकृति के लिए कैबिनेट में रखा जाएगा। इस दौरान एएसआई का ग्रेड पे 4200 रुपये करने पर भी चर्चा हुई। इसमें शासन ने तर्क दिया कि कुछ समय पहले ही एएसआई का ग्रेड पे 2800 रुपये किया गया है, ऐसे में इस पर अभी बढ़ोतरी संभव नहीं है। बाद में तय हुआ कि सब इंस्पेक्टर की ग्रेड पे 4200 रुपये से बढ़ाकर 4600 और इंस्पेक्टर की ग्रेड पे 4600 से बढ़ाकर 4800 रुपये की जाएगी। बैठक में प्रमुख सचिव गृह मनीषा पंवार, डीजीपी बीएस सिद्धू के अलावा गृह व पुलिस के अधिकारी मौजूद थे।