- गिरोह ने पहले कार में पंचर किया फिर उड़ा दिया माल

- रिठानी के पास गैंग ने दिया घटना को अंजाम

Meerut : परतापुर थाना क्षेत्र के गांव रिठानी से ठक-ठक गैंग के बदमाशों ने बंद कार से दो बैग उड़ा दिए। पीडि़त का आरोप है कि उन्ही लोगों ने पहले पंचर किया। फिर जैसे वे कार को लॉक कर दूर हुए तो बैग पार कर दिए। बैग में नकदी सहित अन्य कीमती सामान था। पीडि़तों ने थाने में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है।

कार से जा रहे थे

मेरठ निवासी ही दो उद्योगपति अपनी निजी का कार से जा रहे थे। जैसे ही उनकी कार रिठानी पहुंची तो अचानक कार में पंचर हो गया। कार साइड में खड़ी करके एक युवक पंचर जोड़ने वाले को बुलाने चला गया, जबकि दूसरा कार कार को लॉक कर कुछ दूरी पर बैठ गया। जैसे ही युवक पंचर वाले को बुलाकर लाया तो कार का लॉक खुला था और उसमें पिछली सीट पर रखे दो बैग नहीं थे।

रह गए हैरान

दोनों युवक यह देखकर दंग रह गए। तभी कुछ लोगों ने बताया कि यह ठक-ठक गैंग के लोगों का कारनामा हैं। ये लोग पहले पंचर करते हैं। फिर मालिक को कार से दूर होते ही सामान पार कर देते हैं। पीडि़तों ने घटना की तहरीर थाने में देकर कार्रवाई की मांग की है।

वर्जन

ठक-ठक गैंग का नाम तो पहले भी अखबारों के माध्यम से सुनते आए हैं। इस घटना में किसका हाथ है। ये थाने में बात करके ही पता चलेगा। अगर वास्तव में इस तरह का कोई गैंग सक्रिय है जल्द ही उनके खिलाफ पुलिस कार्रवाई करेगी।

-दिनेश चंद्र दूबे, एसएसपी मेरठ

सावधान रहें

ठक ठक गैंग अधिकतर सफर के दौरान घटनाओं का अंजाम देता है। यह गिरोह बड़ी सफाई और मासूमियत के साथ लोगों को अपना शिकार बनाते हैं। जब तक पीडि़त व्यक्ति घटना के बारे में समझता है, वह माल लेकर फरार हो जाते हैं। हम इस गिरोह से स्वयं सावधानी बरतने से उनका शिकार होने से बच सकते हैं।

इस तरह बनाते हैं शिकार

- पंचर हो गया है

-कार में धुंआ तेज निकल रहा है

- शीशे पर ठक-ठक करते हैं

कैसे बचें

- यदि कोई गाड़ी को रुकने का इशारा करे कहे कि पंच हो गया है। उसक बाद आप सर्तक रहें।

- उनका मन भांप कर उन्हें दबोचे की कोशिश करें।

- गोड़ी से उतरते समय शीशे बंद कर उतरें।

- अपना पर्स, मोबाइल, लैबटॉप जैसी चीजों पर नजर रखें।

- सामान एकदम दिखाई देने वाले स्थान न रखें।