100वां शतक
क्रिकेट के इतिहास में सचिन तेंदुलकर ने रिकॉर्डों की एक लंबी लिस्‍ट है। उनके शानदार रिकॉर्डों की वजह से आज उनकी अच्‍छी फैन फॉलोइंग है। इंटरनेशनल क्रिकेट में सचिन ने शतकों का शतक लगाया है। जिससे सचिन के क्रिकेट रिकॉर्डों में आज 16 मार्च का दिन का बेहद खास है। आज के दिन ही उन्‍होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में अपना 100वां शतक लगाया था।

याद है कब-कहां बनी सचिन तेंदुलकर की सौवीं सेंचुरी जिसने कराया था लंबा इंतजार

114 रन बनाए
सचिन 16 मार्च 2012 बांग्लादेश के खिलाफ खिलाफ खेल रहे थे। इस दौरान बांग्लादेश के मीरपुर के शेर ए बांग्ला स्टेडियम में सचिन ने 100वां शतक बनाने का कारनामा किया था। सचिन ने इस एकदिवसीय मैच में 77.55 की स्ट्राइक रेट से कुल 114 रन बनाए थे। सचिन तेंदुलकर ने अपना 100वां शतक बनाने का कारनामा शाकिब अल हसन की गेंद पर किया। क्रिकेट के मैदान पर हुई लड़ाई, देख भाई

याद है कब-कहां बनी सचिन तेंदुलकर की सौवीं सेंचुरी जिसने कराया था लंबा इंतजार

पहले खिलाड़ी बने
सचिन का यह शतक काफी लंबे इंतजार के बाद बन पाया था। उन्‍हें मैदान पर नर्वस नाइंटीज शब्‍द ने काफी परेशान किया था। सचिन एक नहीं कई बार यह 90 के आंकड़ें में पहुंचते ही आउट हो गए। सचिन तेंदुलकर 90-99 के अपने व्‍यक्‍तिगत स्कोर के बीच करीब 28 बार पैवेलियन लौटे। इस 100वें शतक के बाद वह इंटनेशनल क्रिकेट में ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी बने।
5 रन देकर 7 विकेट लेने वाले इस पाकिस्‍तानी क्रिकेटर का कमाल देख आप भी रह जाएंगे दंग!

Cricket News inextlive from Cricket News Desk

Cricket News inextlive from Cricket News Desk