कानपुर। शुक्रवार को तीन बिग स्टारर मूवीज ने एक साथ रिलीज हो कर ऑडियंस को इस वीकेंड च्वाइस का चांस दे दिया। फैंस को थियेटर्स तक खींचने में कौन कितना सफल रहा ये उनका अब तक बॉक्स ऑफिस कलेक्शन जानने के बाद ही पता लगेगा। बात करें ऋषि कपूर और तापसी पन्नू स्टारर फिल्म 'मुल्क' के कलेक्शन की तो तरण आदर्श के मुताबिक शुक्रवार को 'मुल्क' ने सिर्फ 1.68 करोड़ रुपये से अपना खाता खोला। वहीं शनिवार को फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 2.81 करोड़ रुपये बटोरे और रविवार को मूवी का कलेक्शन 3.67 करोड़ रुपये के साथ पिछले दो दिनों से ज्यादा रहा। कुल मिला कर 'मुल्क' ने अब तक 8.16 करोड़ रुपये का बॉक्स ऑफिस बिजनेस कर डाला है। मालूम हो कि 'मुल्क' को 'फन्ने खां' और 'कारवां' से कम स्क्रीन्स मिली हैं।
मुल्क,कारवां और फन्ने खां का फर्स्ट वीकेंड कलेक्शन रहा ऐसा,जानें कमाई की रेस में कौन है सबसे आगे
कारवां ने अब तक बटोरे इतने करोड़
इरफान खान स्टारर फिल्म 'कारवां' के कलेक्शन की बात की जाए तो 'कारवां' अपने पहले बॉक्स ऑफिस वीकेंड में 'मुल्क' से ज्यादा कमाई कर आगे रही। 'कारवां' के लीड एक्टर इरफान खान न्यूरोएंडोक्राइन बीमारी से जूझ रहे हैं इसलिए फिल्म के प्रमोशनल इवेंट्स का हिस्सा नहीं बन पाए। इसका फिल्म के कलेक्श पर काफी असर पड़ रहा है। शुक्रवार को रिलीज होने के बाद फिल्म ने 1.60 करोड़ रुपये की कमाई की वहीं शनिवार को इसने 2.80 करोड़ रुपये का कारोबार कर डाला। बात की जाए फिल्म के रविवार कलेक्शन कि तो इस दिन फिल्म ने बाकी के दिनों से ज्यादा कमाई करते हुए 3.70 करोड़ रुपये बटोरे। अब तक कुल मिला कर फिल्म ने 8.10 करोड़ रुपये का कारोबार कर डाला है।
मुल्क,कारवां और फन्ने खां का फर्स्ट वीकेंड कलेक्शन रहा ऐसा,जानें कमाई की रेस में कौन है सबसे आगे
फन्ने खां रही सबसे पीछे
'फन्ने खां' ने रिलीज होते ही पहले दिन 2.15 करोड़ रुपये की कमाई की। वहीं इसकी शनिवार की कमाई 2.50 करोड़ रुपये और रविवार की 2 करोड़ रुपये बताई जा रही है। फिल्म ने फिल्म ने कुल मिला कर अब तक 6.65 करोड़ रुपये का बॉक्स ऑफिस बिजनेस कर डाला है। तीनों फिल्म के कुल कलेक्श को देखा जाए तो 'कारवां' 8.10 करोड़ रुपये की कमाई कर अब तक 'मुल्क' और 'फन्ने खां' से आगे है। फिलहाल ये गौर करने वाली बात है कि तीनों फिल्मों का बॉक्स ऑफिस पर एक साथ रिलीज होना फिल्म मेकर्स के नजरिए से ज्यादा प्रॉफिटेबल नहीं लगता। दर्शकों को एक साथ इतनी वीकेंड च्वाइस मिल गई कि वो कंफ्यूज हो रहे हैं कि कौन सी मूवी देखने जाएं। हो सकता है कि तीनों का पहला बॉक्स ऑफिस वीकेंड कुछ खास न होने की यही बडी़ वजह हो।
मुल्क,कारवां और फन्ने खां का फर्स्ट वीकेंड कलेक्शन रहा ऐसा,जानें कमाई की रेस में कौन है सबसे आगे

पाकिस्तान ने ऋषि कपूर की 'मुल्क' की बैन, अनुभव सिन्हा ने ऐसे की रिलीज की रिक्वेस्ट


'फन्ने खां' और 'मुल्क' ने पहले दिन की इतनी कमाई, धड़क' और 'संजू' की कमाई पर पडा़ ये असर

Bollywood News inextlive from Bollywood News Desk