कानपुर। इस हफ्ते शुक्रवार को अनिल कपूर स्टारर फिल्म 'फन्ने खां' और ऋषि कपूर स्टारर फिल्म 'मुल्क' रिलीज हुई। दोनों ही फिल्में रिलीज के पहले दिन बॉक्स ऑफिस पर कोई खास जलवा नहीं बिखेर पाईं। ट्रेड ऐनालिस्ट तरण आदर्श के मुताबिक 'फन्ने खां' ने शुक्रवार को रिलीज होते ही फर्स्ट डे कलेक्शन सिर्फ 2.15 करोड़ रुपये का ही किया। फिल्म में तीन बडे़ स्टार अनिल कपूर, ऐश्वर्या राय और राज कुमार राव के होने पर भी ये अच्छा बॉक्स ऑफिस प्रदर्शन नहीं कर पाई। वहीं 25-30 करोड़ के बजट में बनी ऋषि कपूर की फिल्म 'मुल्क' भी बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास रंग नहीं जमा पाई और धराशाही हो गई।
फन्ने खां और मुल्क ने पहले दिन की इतनी कमाई,धड़क और संजू की कमाई पर पडा़ ये असर
धड़क हो रही बॉक्स ऑफिस पर बेअसर
'धड़क' के तीसरे हफ्ते की कमाई की बात करें तो फिल्म बहुत ज्यादा प्रभावी नहीं रह गई है पर अपनी लागत निकालने में सफल जरूर रही है। 20 जुलाई को रिलीज हुई इस फिल्म का ये तीसरा बॉक्स ऑफिस रिलीज हफ्ता है। फिल्म ने पहले हफ्ते में 51.55 करोड़ रुपये तो दूसरे हफ्ते में 17.61 करोड़ रुपये की कमाई की। दोनों हफ्तों की कुल कमाई की बात करें तो इसने अब तक 69.16 करोड़ रुपये का इंडियन बॉक्स ऑफिस कलेक्शन किया है वहीं विदेशी धरती पर रिलीज होने के बाद से ईशान-जाह्नवी की ये प्रेम कहानी खूब वाहवाही बटोर रही है और हाल ही में 100 करोड़ का आंकडा़ पार कर चुकी है। मालूम हो कि फिल्म को विदेश में इंडिया से कम स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया था। हलांकी 'मुल्क' और 'फन्ने खां' के रिलीज होने के बाद 'धड़क' की तीसरे हफ्ते की ऑडियंस में डायवर्जन हुआ है।
फन्ने खां और मुल्क ने पहले दिन की इतनी कमाई,धड़क और संजू की कमाई पर पडा़ ये असर
संजू की कमाई पर कस गई लगाम
'संजू' ने 29 जून को रिलीज होते ही बॉक्स ऑफिस के पांच हफ्ते अपने नाम कर लिए। इस दौरान रिलीज हुई फिल्मों को 'संजू' के कमाई के प्रभाव को झेलना पडा़। हलांकि कि ये 'संजू' का छठा बॉक्स ऑफिस हफ्ता है पर इसकी वजह से रिलीज होने वाली फिल्मों पर अभी भी अच्छा खासा असर पड़ रहा है। ट्रेड ऐनालिस्ट तरण आदर्श के मुताबिक फिल्म ने रिलीज के बाद पहले ही हफ्ते में 202.51 करोड़ रुपये की कमाई कर डाली थी। वहीं फिल्म ने दूसरे हफ्ते में 92.67 करोड़ रुपये का कारोबार किया। फिल्म ने अपने तीसरे बॉक्स ऑफिस हफ्ते में 31.62 करोड़ रुपये बटोरे और चौथे हफ्ते इसने 10.48 करोड़ रुपये का कारोबार किया। पांचवे हफ्ते फिल्म की कमाई कुछ खास नहीं रही और इसने सिर्फ 3.94 करोड़ रुपये ही कमाए। कुल मिला कर फिल्म ने अबतक 341.22 करोड़ रुपये की कमाई कर खुद को ब्लॉक बस्टर साबित किया।
फन्ने खां और मुल्क ने पहले दिन की इतनी कमाई,धड़क और संजू की कमाई पर पडा़ ये असर

जाह्नवी-ईशान की 'धड़क' का बॉक्स ऑफिस पर पहला हफ्ता पूरा, जानें फिल्म का डे बाई डे कलेक्शन


पहले boyfriend और अब आलिया के पर्सनल फोटोग्राफर बन गए हैं रणबीर

Bollywood News inextlive from Bollywood News Desk