जम्मू कश्मीर में यहां होगी 'रेस 3' शूट
श्रीनगर, आईएएनएस। फिल्म रेस 3 की शूटिंग के लिए सलमान खान अपने बॉडी गार्ड और पूरे क्रू के साथ में जम्मू कश्मीर पहुंच गए हैं। वहां पहुंचने के बाद सलमान की सबसे पहली तस्वीर जो मिली उसमें सलमान खान जम्मू कश्मीर की सीएम महबूबा मुफ्ती से मिलने पहुंचे और इस तस्वीर को अपने इंस्टाग्राम पर फैंस के लिए शेयर भी कर दी। सलमान ने तस्वीर पोस्ट करते हुए लिखा 'हम जम्मू कश्मीर की सीएम मैडम महबूबा मुफ्ती का धन्यवाद करते हैं कि उन्होंने यहां हमें फिल्म की शूटिंग के लिए वेलकम किया।' इस तस्वीर में सलमान अपने बॉडी गार्ड शेरा के साथ सीएम महबूबा मुफ्ति के साथ तस्वीर खिंचवा रहे हैं। तस्वीर में सलमान को सुरक्षित ट्रैवेल करने के लिए कमांडो दिया गया है वो भी है। कहा जा रहा है कि फिल्म की शूटिंग कनाडा, नेपाल  और अमेरिका में भी होगी।

'रेस 3' से पहले राज कपूर बना चुके यहां फिल्म
बॉलीवुड के जाने माने फिल्म निर्देशक और एक्टर राज कपूर की साल 1985 में रिलीज हुई फिल्म राम तेरी गंगा मैली की शूटिंग भी सलमान खान की रेस 3 की शूटिंग लोकेशन पर ही हुई थी। सलमान खान से पहले ही जम्मू कश्मीर का सोनमर्ग शूटिंग को लेकर डायेक्टर्स की पहली पसंद रहा है। बता दें कि फिल्म में मंदाकिनी और राजीव कपूर लीड रोल एक्टर और एक्ट्रेस थे। वैसे तो फिल्म में सईद जाफरी, कुलभूषण खरबंदा, रजा मुराद, सुषमा सेठ और एके हंगल भी बतौर अभिनेता थे। फिल्म लोगों ने खूब पसंद की और फिल्म के कई गाने काफी फेमस हुए जिनमें से एक था टाइटल सॉग राम तेरी गंगा मैली। राज कपूर की इस फिल्म को फिल्मफेयर में बेस्ट फिल्म कैटेगरी अवॉर्ड से नवाजा गया।
यह है सलमान खान की आने वाली फि‍ल्‍म रेस 3 का राजकपूर कनेक्‍शन
फिल्म 'सिलसिला' भी हो चुकी है सोनमर्ग में शूट
यश चोपडा़ के निर्देशन में बनी फिल्म सिलसिला भी जम्मू कश्मीर के सोनमर्ग में शूट हो चुकी है। यश चोपडा़ की इस फिल्म में अमिताभ बच्चन, जया बच्चन और रेखा लीड रोल में थे। साल 1981 में रिलीज हुई इस फिल्म में एक लव ट्राएंगल दिखाया गया है। फिल्म में एक अमित नाम का लड़का अपना प्यार अपने फर्ज के लिए त्याग देता है। अमित अपने प्यार को छोड़ अपने भाई की प्रेग्नेंट बीवी से शादी कर लेता है। आगे की कहानी फिल्म देख कर ही जानिए।
यह है सलमान खान की आने वाली फि‍ल्‍म रेस 3 का राजकपूर कनेक्‍शन
सलमान खान यहां कर चुके इस फिल्म की शूटिंग
सलमान खान और करीना कपूर की फिल्म बजरंगी भाईजान भी जम्मू कश्मीर के सोनमर्ग में शूट हो चुकी है। सलमान खान की फिल्म में कबीर खान के निर्देशन में बनी ऐसी फिल्म है जिसमें एक पाकिस्तानी छोटी बच्ची के खो जाने की कहानी दिखाई है। बच्ची का नाम है मुन्नी जो पाकिस्तान से भटक कर इंडिया आ जाती है और सलमान यानी की बचरंगी उसे उसके घर पहुंचाने में लग जाता है। बजरंगी की बच्ची को भारत से पाकिस्तान वापस पहुंचाने की कहानी है बजरंगी भाईजान।
यह है सलमान खान की आने वाली फि‍ल्‍म रेस 3 का राजकपूर कनेक्‍शन

सलमान खान के 'ससुर' बन चुके महेश मांजरेकर की बेटी अब करेगी फ‍िल्‍म 'दबंग 3' से बॉलीवुड में एंट्री

पहले अक्षय कुमार की 'गोल्ड' हथियाई अब 'दबंग 3' में सलमान संग नागिन मौनी रॉय करेंगी रोमांस

Bollywood News inextlive from Bollywood News Desk