100 इंटरनेशनल मैच खेलने वाले पहले भारतीय
कानपुर। पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, सोमवार को इंटरकांटिनेंटल कप में भारत और केन्या के बीच अहम मुकाबला खेला गया। भारत ने यह मैच 3-0 से जीत लिया। भारतीय फुटबॉल टीम की इस जीत के हीरो कप्तान सुनील छेत्री रहे। सुनील का यह 100वां अंतरराष्ट्रीय मैच था। उन्होंने मैच में दो गोल दागकर इसे और यादगार बना दिया। सुनील भारत की तरफ से सबसे ज्यादा इंटरनेशनल मैच खेलने और गोल करने वाले फुटबॉलर हैं। 33 साल के इस खिलाड़ी ने अपना करियर 2005 में शुरु किया था। पिछले 13 सालों में भारतीय फुटबॉल टीम को भले ही कोई खास पहचान न मिली हो, मगर सुनील ने अपने प्रदर्शन से मेसी और रोनाल्डो जैसे दिग्गजों की फेरहिस्त में खुद को शामिल कर लिया है।
इस दिग्गज खिलाड़ी के दामाद हैं सुनील छेत्री,बेहद खूबसूरत है इनकी बीवी
मेसी से बस 3 गोल पीछे
अर्जेंटीना के स्टार फुटबॉलर लियोन मेसी को सभी जानते हैं। मेसी एक बेहतरीन फुटबॉलर हैं, मगर आपको बता दें कि सुनील छेत्री इंटरनेशनल गोल दागने में मेसी से बस 3 कदम दूर हैं। सुनील के नाम जहां 61 अंतरराष्ट्रीय गोल हैं तो वहीं मेसी 64 गोल के साथ उनसे बस थोड़ा ही ऊपर हैं। वहीं क्रिस्टियानो रोनाल्डो की बात करें तो वो छेत्री से 20 गोल आगे हैं।

ऐसी है पर्सनल लाइफ
33 साल के सुनील छेत्री आंध्र प्रदेश (अब तेलंगाना) के सिंकदराबाद में पैदा हुए थे। उनके पिता केबी छेत्री रिटायर्ड आर्मी ऑफिसर हैं। सोमवार को अपने बेटे का 100वां मैच देखने उनके माता-पिता भी स्टेडियम आए थे। सुनील को बचपन से ही फुटबॉल के प्रति लगाव था, उनकी मां सुशीला को भी फुटबॉल में काफी रुचि रही है। ऐसे में बेटे ने उनके सपने को पूरा किया।
इस दिग्गज खिलाड़ी के दामाद हैं सुनील छेत्री,बेहद खूबसूरत है इनकी बीवी
इस दिग्गज खिलाड़ी की बेटी से की शादी

पिछले साल दिसंबर में सुनील छेत्री ने अपनी लांग टाइम गर्लफ्रेंड सोनम भट्टाचार्य से शादी की। मिड डे की रिपोर्ट के मुताबिक, सोनम मशहूर इंडियन फुटबॉलर सुब्रत भट्टाचार्य की बेटी हैं। सु्ब्रत मोहन बागान के खिलाड़ी और कोच दोनों रहे हैं। वहीं सुनील भी मोहन बागान की तरफ से मैच खेलते हैं। बस यहीं ये सुनील और सोनम के रिश्ते की नींव पड़ी। इंगेजमेंट में सुनील ने घुटने के बल बैठकर सोनम को रिंग पहनाई थी, जिसकी काफी चर्चा हुई।

इस फुटबॉलर की एक अपील पर मैच देखने पहुंचे 18 हजार दर्शक, भारत ने केन्या को हराया

inextlive from News Desk