कानपुर। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली की ब्रैंड वैल्यू बहुत हाई है। वह दुनिया के उन चुनिंदा खिलाड़ियों में शुमार हैं जो सबसे ज्यादा कमाते हैं। आप भी अक्सर सोचते होंगे कि इतने बड़े स्टार खिलाड़ी होने के बाद विराट की संपत्ति कितनी होगी। फिनएप नाम की एक वेबसाइट ने विराट की नेट वर्थ का ब्यौरा दिया है। इसमें आप उनकी कारों की कीमत से लेकर बैंक बैलेंस तक सब जान सकते हैं।

इतनी है उनकी कुल संपत्ति
पिछले करीब 10 साल से टीम इंडिया के लिए खेल रहे विराट कोहली के पास कुल संपत्ति 390 करोड़ रुपये की है। इसमें उनकी सालाना कमाई 121 करोड़ रुपये है। इसमें उनकी मैच फीस से लेकर एंडोर्समेंट से होने वाली पूरी कमाई जुड़ी है।
विराट कोहली के पास है सिर्फ 3 करोड़ बैंक बैलेंस,इतनी है उनकी कुल संपत्ति
42 करोड़ की है पर्सनल प्रॉपर्टीज
विराट कोहली के पास पर्सनल प्रॉपर्टीज 42 करोड़ रुपये की है। इसमें उनके दो घर भी शामिल हैं। एक दिल्ली में तो दूसरा मुंबई में है। साल 2012 में विराट ने बांद्रा में एक अपार्टमेंट खरीदा था जिसकी कीमत 9 करोड़ रुपये थी। हालांकि कोहली ने घर के अंदर का इंटीनियर भी चेंज करवाया जिसके लिए उन्होंने इंटीरियर डिजाइनर को लगभग 1.5 करोड़ रुपये दिए थे।

9 करोड़ की हैं उनके पास कारें

विराट कोहली के पास कुल 6 कारें हैं जिनकी कुल कीमत 9 करोड़ रुपये है। इसमें मर्सडीज, ऑडी, बीएमडब्ल्यू और फोक्सवैगन जैसी कारें हैं। इनमें कुछ तो उन्होंने खरीदी हैं जबकि कुछ उन्हें गिफ्ट में मिली।
विराट कोहली के पास है सिर्फ 3 करोड़ बैंक बैलेंस,इतनी है उनकी कुल संपत्ति
आईपीएल से सालाना कमाते हैं 14 करोड़
आईपीएल के चलते विराट कोहली की कमाई में काफी इजाफा हुआ है। उन्हें प्रत्येक सीजन 14 करोड़ रुपये मिलते हैं। वह रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तरफ से खेलते हैं। वह आईपीएल के सबसे मंहगे खिलाड़ी हैं।

इतनी मिलती है मैच फीस
टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली क्रिकेट के सभी फॉर्मेट में हिस्सा लेते हैं। उन्हें प्रत्येक वनडे मैच के 30 लाख, टेस्ट मैच के 50 लाख और टी-20 इंटरनेशनल के 20 लाख रुपये मिलते हैं।
विराट कोहली के पास है सिर्फ 3 करोड़ बैंक बैलेंस,इतनी है उनकी कुल संपत्ति
बैंक बैलेंस है 3 करोड़ रुपये का
आपको जानकर हैरानी होगी कि विराट के बैंक खाते में सिर्फ 3 करोड़ रुपये हैं। वहीं उनका इनवेस्टमेंट 18 करोड़ रुपये का है। इसके अलावा विराट सालाना 28 करोड़ रुपये का टैक्स भरते हैं।

लॉर्ड्स टेस्ट : 15 अगस्त से पहले अंग्रेजों ने विराट कोहली के सामने तिरंगे का किया अपमान

लॉर्ड्स है वो मैदान, जहां सचिन-विराट ने नहीं इस भारतीय गेंदबाज ने लगाया है टेस्ट शतक

Cricket News inextlive from Cricket News Desk