सनी का परिवार: अपने पारिवारिक जीवन को सनी देयोल काफी निजी बात मानते हैं और इसे लोगों के सामने लाना पसंद नहीं करते। हांलाकि उनके और एक्‍ट्रेस डिंपल कपाड़िया के अफेयर को लेकर काफी गॉसिप हुंई पर उन्‍होंने कभी इस बारे में बात नहीं की। उनकी पत्‍नी का नाम पूजा है और दो बेटे हैं। करन और राजवीर। सनी का वास्‍तविक नाम अजय देयोल है। उनके तीन सिबलिंग्‍स भाई बॉबी देयोल और बहने विजेता और अजिता हैं। उनकी दो स्‍टेप सिस्‍टर्स ईशा और आहना हैं जो हेमा मालिनी और पिता धर्मेंद्र की बेटियां हैं।  

सनी की फिल्‍में: सनी देयोल ने अब तक करीब 91 फिल्‍मों में अलग अलग रोल निभाये हैं। इनमें से उनकी दो फिल्‍में अगले साल रिलीज होंगी। आमतौर पर एक्‍शन फिल्‍मों के लिए जाने जाने वाली सनी ने अपना डेब्‍यु 'बेताब' जैसी साफ्ट रोमांटिक फिल्‍म से किया था। सनी की बड़ी हिट फिल्‍मों में 'घायल', 'दामिनी', 'त्रिदेव', 'चालबाज' और 'दी हीरो' गिनी जाती हैं पर उन्‍हें सुपर सक्‍सेज का स्‍वाद चखाया फिल्‍म 'गदर: एक प्रेम कथा' ने। 

Sunny deol journey

सनी के अवॉर्ड: सनी देयोल को दो फिल्‍म फेयर और दो नेशनल फिल्‍म अवॉर्ड मिले हैं। बेस्‍ट एक्‍टर और बेस्‍ट एक्‍टर इन सर्पोटिंग रोल में नॉमिनेटेड हो चुके सनी देयोल को 1994 में फिल्‍म 'चाहने वाले' के लिए बेस्‍ट विलेन के लिए भी नॉमिनेट किया जा चुका है। उन्‍हें अपनी डेब्‍यु फिल्‍म 'बेताब' के लिए ही बेस्‍ट एक्‍टर कटैगरी में नॉमिनेट किया गया था।

सनी के अनोखे रंग: सनी देयोल एक एक्‍शन हीरो हैं ये तो  सभी जानते हैं। ये भी सब जानते हैं कि फिल्‍मों डांसिंग सनी का सबसे बड़ा चैलेंज है। इसके बावजूद 'जीत' और 'जिद्दी' जैसी फिल्‍मों में उन्‍होंने फनी डांसिग स्‍टेप्‍स करने की कोशिश की है। सनी ने यमला पगला दीवाना जैसी फिल्‍मों में कॉमेडी भी की है। इसके अलावा उन्‍होंने फिल्‍म 'दिल्‍लगी' के लिए डायरेक्‍शन की जिम्‍मेदारी संभाली और 'यमला पगला दीवाना' में वे सहायक निर्देशक और निर्माता थे।


inextlive from Bollywood News Desk 

Bollywood News inextlive from Bollywood News Desk